इस बात में कोई दो राय नहीं की मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के माध्यम से कई भारतीय युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमकाई है. उन्हें ना केवल पैसे से मालामाल किया है, बल्कि उन्हें मैदान पर खेलने का मौका देकर उनके क्रिकेट स्किल्स को भी सुधारा, जिसके बाद उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मंच पर जमकर धूम मचाई है. इसमें हार्दिक पांड्या से लेकर सूर्यकुमार यादव तक कई बड़े नाम है, जिन्होंने MI के कैंप से ही अपने करियर की शुरुआत की और आज वो क्रिकेट की दुनिया के स्टार खिलाड़ी है.

इसी के चलते आज हम आपको एक ऐसे ही युवा खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है, जो इस आईपीएल में MI के कैंप में खेल रहा है और शानदार प्रदर्शन कर रहा है. इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से सभी लोग बेहद खुश है. ये खिलाड़ी हारा हुआ मैच भी जीताने का दम रखता है, और इसने इस आईपीएल में ऐसा करके भी दिखाया है. तो चलिए जानते है, इस खिलाड़ी के बारे में विस्तार से..

MI ने मात्र 20 लाख रुपये में ख़रीदा है:-

बता दे की ये धुरंधर बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि नेहाल वढेरा है, जोकि पंजाब के लुधियाना से ताल्लुक रखते है. नेहाल वढेरा इस साल MI के लिए आईपीएल खेल रहे है, इन्हें MI ने मात्र 20 लाख रुपये में ख़रीदा है. लेकिन इस खिलाड़ी ने उससे ज्यादा का प्रदर्शन करके दिखाया है. नेहाल वढेरा बड़े बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते है, ऐसे में अब इन्हें फैंस ‘युवा युवराज’ भी कह रहे है.

बता दे की नेहाल वढेरा ने इस आईपीएल में अभी तक 8 मैच खेले है, जिनकी 5 पारियों में मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी कर 131 रन बनाये है. इस दौरान इनका हाईएस्ट स्कोर 64 रन और स्ट्राइक रेट 145.55 रहा है. नेहाल वढेरा ने हाईएस्ट स्कोर 64 रन की पारी हाल ही में धोनी की चेन्नई के खिलाफ 51 गेंदों में खेली थी. इसमें इन्होने 8 चौके और 1 तूफानी छक्का जड़ा था. इन्होने ये 64 रन की पारी तब खेली थी जब MI का टॉप ऑर्डर ढाई ओवर में ढेर हो गया था. इसमें कैमरून ग्रीन, ईशान किशन और रोहित शर्मा आउट होकर पवेलियन लौट गये थे.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news