IND vs WI: दुसरे टेस्ट मैच में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को करेंगे कुर्बान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज जारी का पहला मैच टीम इंडिया शानदार तरीके से जीत चुकी है और अब दुसरे मैच की तैयारियों में लगी हुई है, जोकि त्रिनिदाद के कुईंस पार्क में 20 जुलाई से शुरू होगा. अब जहाँ एक तरफ टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर अपना कब्ज़ा करना चाहेगी तो वही विंडीज टीम भी अपनी लाज बचाने के लिए इस मैच को जीतने का भरसक प्रयास करेगी. ऐसे में ये मैच पहले से कहीं अधिक रोमांचक होने वाला है.

वही, अब बड़ा सवाल ये है की इस मैच में रोहित शर्मा की प्लेयिंग 11 क्या होगी? क्या रोहित शर्मा सेम प्लेयिंग 11 के साथ मैदान में उतरेंगे या उसमे कुछ बदलाव किये जाएँगे? तो चलिए जानते है दुसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेयिंग 11 क्या हो सकती है?

टॉप आर्डर:-

सबसे पहले बात करे टॉप आर्डर की तो जहाँ तक है रोहित शर्मा टॉप आर्डर सेम रखेंगे. क्योकि रोहित शर्मा खुद कप्तान है, उन्होंने पहले मैच में शानदार शतक लगाया है और उनके जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल ने भी शानदार 171 रन की पारी खेली है. इसके बाद नंबर 3 पर शुभमन गिल का उतरना भी तय है. हालाँकि, पहले मैच में शुभमन महज 6 रन बनाकर आउट हो गये थे, फिर भी रोहित शर्मा शुभमन गिल पर भरोसा बनायेंगे रखेंगे और उसे शुभमन भी टूटने नहीं देंगे.

मिडिल आर्डर:-

मिडिल आर्डर की बात करे तो नंबर 4 पर विराट कोहली मैदान में उतरेगे और उसके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे  का नंबर 5 पर उतरना तय है. इसके बाद नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. इसके बाद धाकड़ आलराउंडर रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

गेंदबाजी आक्रमण:-

अब बात करे गेंदबाजी आक्रमण की तो रविन्द्र जडेजा एक स्पिनर पहले ही टीम की प्लेयिंग 11 में शामिल हो चुके है. इनके बाद रविचंद्रन अश्विन प्लेयिंग 11 का हिस्सा होंगे, जिन्होंने पहले मैच में 12 विकेट झटके है. अब यदि त्रिनिदाद के मैदान पर रोहित शर्मा एक और स्पिनर को लेंगे तो वो शार्दुल ठाकुर को कुर्बान करके अक्षर पटेल को 11 का हिस्सा बनाये और यदि तेज गेंदबाज के पास जायेंगे तो इस मैच के लिए रोहित शर्मा जयदेव उनादकट को बाहर कर सकते है.

क्योकि पहले मैच में जयदेव उनादकट का प्रदर्शन कुछ नहीं रहा था. हालाँकि, इन्होने किफायती गेंदबाजी की थी, लेकिन ये विकेट नहीं निकाल पाए थे. इनकी जगह नवदीप सैनी या मुकेश कुमार को टीम इंडिया की प्लेयिंग 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है.

ये होगी प्लेयिंग 11:-

रोहित शर्मा (C), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (VC), ईशान किशन (WK), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और  मुकेश कुमार.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.