गायकवाड़ – जायसवाल होंगे ओपनर तो अर्शदीप संभालेंगे गेंदबाजी…एशियन गेम्स में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, रिंकू को मिलेगी ये अहम जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि BCCI ने एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, जिसमे रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाये जाने के साथ आईपीएल 2023 में तूफानी प्रदर्शन करने वाले कई खिलाडियों को टीम इंडिया में मौका मिला है. इसी के साथ लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाडियों को भी वापसी का मौका मिला है. वही, अब सभी के सामने बड़ा सवाल है की एशियन गेम्स में टीम इंडिया की प्लेयिंग 11 क्या हो सकती है? तो चलिए जानते है इसके बारे में..

ऐसा होगा टॉप आर्डर:-

सबसे पहले बात करे टीम इंडिया के टॉप आर्डर की तो जाहिर सी बात है की खुद कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और युवा यशस्वी जायसवाल ओपनर होंगे. ये दोनों काफी समय से क्रिकेट के हर प्रारूप में ओपनिंग करते हुए नजर आ रहे है. वही, तीसरे नंबर की जिम्मेदारी राहुल त्रिपाठी को मिलना तय है. क्योकि ये नंबर 3 पर टीम इंडिया में डेब्यू कर चुके है. इन्हें IPL का भी ख़ासा अनुभव है.

मिडिल ऑर्डर में रिंकू- तिलक उड़ायेंगे गर्दा:-

बात मिडिल ऑर्डर की करे तो नंबर 4 और 5 पर तिलक वर्मा और रिंकू सिंह मैदान में उतर सकते है. क्योकि इन दोनों ने IPL में MI और KKR के लिए इस नंबर पर कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है. वही, इसके बाद नंबर 6 की जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जितेश शर्मा संभालते हुए नजर आयेंगे. इनके बाद नंबर 7 पर शिवम दुबे को प्लेयिंग 11 में जगह मिलना संभव है.

ये रहेगा गेंदबाजी आक्रमण:-

अब गेंदबाजी की बात करे तो तेज गेंदबाजी में शिवम मावी, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को टीम में जगह मिलना तय है. यदि एक तेज गेंदबाज कम करना हो तो उसकी जगह वाशिंगटन सुंदर या सहबाज अहमद को मौका मिल सकता है. वर्ना 3 गेंदबाज के साथ चौथे गेंदबाज स्पिनर के तौर पर रवि बिश्नोई को टीम में जगह मिलना तय है.

ऐसी होगी प्लेइंग 11:-

रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा(W), शिवम् दुबे, शिवम मावी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.