बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए यह होगा Team India का स्क्वाड, रोहित-कोहली समेत कई सीनियर्स की होगी छुट्टी जबकि पंत, विहारी और पुजारा पर बड़ा जिम्मा

Team India आजकल कैरिबियाई दौरे पर है जहाँ 2 टेस्ट मैचों की एक सीरीज वेस्टइंडीज के विरुद्ध जारी है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेजबानों को एक पारी और 141 रन से मात दी थी। जबकि इस वक़्त दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा। इस सीरीज के ख़त्म होने के बाद इन दोनों देशों के बीच एकदिवसीय एवं टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।

कोहली-रोहित स्क्वाड से बाहर

इसी बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। कहा जा रहा है कि इस टेस्ट सीरीज में अब भारत और ऑस्ट्रेलिया 5 मुकाबले खेलेंगे। इससे पहले इस सीरीज में 4 ही मैच खेले जाते थे। साथ ही यह भी कि अगले साल जब यह सीरीज खेली जाएगी तो कई सीनियर प्लेयर्स को स्क्वाड में जगह नहीं दी जाएगी। उदाहरण के लिए विराट कोहली एवं कप्तान रोहित शर्मा।

कई सीनियर्स एवं युवाओं से मिला जुला स्क्वाड

जबकि कुछ ऐसे भी सीनियर खिलाड़ी होंगे जिनकी टीम में वापसी करवाई जा सकती है। इसमें चेतेश्वर पुजारा एवं ऋषभ पंत का नाम सबसे आगे है। साथ ही कंगारुओं के विरुद्ध इस प्रतिष्ठित सीरीज में आईपीएल में नाम रोशन करने वाले युवा सितारों पर भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इन प्लेयर्स में शामिल हैं ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल जैसे सितारे।

भविष्य के 2 सितारे

बता दें कि ये दोनों आजकल भी टीम इंडिया की सेवा में अपना सब कुछ झोंकते देखे जा रहे हैं। एक ओर वेस्टइंडीज के दौरे पर शुभमन टीम इंडिया के साथ सक्रीय हैं। हालांकि उनके बल्ले से अभी तक विशेष पारी नहीं आई। दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ एशियन गेम्स में टीम इंडिया का नेतृत्व करते देखे जा रहे हैं।

इन दिग्गजों की भी एंट्री

इनके अलावा हनुमा विहारी और यशस्वी जायसवाल जैसे प्लेयर्स भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। जायसवाल ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध अपने डेब्यू मैच में ही शतक ठोक अपने इस मंशे को साफ़ कर दिया है कि वे हर फॉर्मेट में राज करने के इरादे से आए हैं। अब देखना होगा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज को लेकर आधिकारिक बयान कब तक सामने आता है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के संभावित 18 सदस्य

शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), सफराज खान, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

Leave a Comment