वनडे वर्ल्डकप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, यशस्वी अंदर तो संजू – सूर्या का कटा पत्ता

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्डकप 2023 की तैयारियों में जुटी हुई है, जिसका आगाज 5 अक्टूबर को होगा. लेकिन आपको बता दे की इस वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ एक वनडे सीरीज भी खेलनी है, जोकि 22 सितम्बर से 27 सितम्बर तक खेली जाएगी. वही, अब इस सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम की भी घोषणा कर दी गई है, जिसमे यशस्वी जायसवाल के साथ अय्यर और के एल राहुल की वापसी हुई है. वही, शुभमन का बाहर कर दिया गया है.

वनडे वर्ल्डकप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, यशस्वी अंदर तो संजू - सूर्या का कटा पत्ता
वनडे वर्ल्डकप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, यशस्वी अंदर तो संजू – सूर्या का कटा पत्ता

बता दे की साल 2023 टीम इंडिया के लिए काफी व्यस्त होने वाला है, क्योकि जहाँ अभी टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है तो इसके बाद आयरलैंड का दौरा करेगी और उसके बाद एशिया कप 2023 का टूर्नामेंट भी खेलेगी. जिसमे टीम इंडिया वर्ल्डकप की तैयारियों को पुख्ता करेगी. इसी वर्ल्डकप की तैयारी को मजबूत करने के लिए टीम इंडिया वर्ल्डकप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचो की वनडे सीरीज खेलेगी. अब इस सीरीज में टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा? वो निम्न प्रकार हो सकता है..

रोहित नहीं होंगे कप्तान:-

सबसे पहले तो टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है, ताकि वर्ल्डकप के लिए रोहित शर्मा को पर्याप्त आराम दिया जा सके. इनकी जगह यशस्वी को शामिल किया जा सकते है. इनके बाद विराट कोहली टीम इंडिया का हिस्सा होंगे, क्योकि ऑस्ट्रेलिया जैसे टीम के लिए सामने विराट कोहली का होना जरुरी है. इनके बाद श्रेयस अय्यर और के एल राहुल भी टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

वही, गेंदबाजी में कुलदीप यादव को मौका मिलेगा और चहल का पत्ता साफ होगा. इनके बाद तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी होगी. इसके साथ शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को भी शामिल किया जायेगा. वही, सूर्यकुमार यादव और संजू सेमसन का पत्ता साफ होगा, क्योकि ये दोनों खिलाड़ी ही वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार फ्लॉप साबित हो रहे है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड:-

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (कप्तान) अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.