टीम इंडिया के एमएस धोनी बन सकते हैं SuryaKumar Yadav, सूर्या के ये तीन रिकॉर्ड बनाते है उनको धोनी से महान

SuryaKumar Yadav: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों  की वनडे सीरीज खेली गई, इस सीरिज में भारतीय टीम सिर्फ एक ही मैच जीती, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया  ने ये सीरिज 2-1 से अपने नाम कर ली, इस सीरिज में सबसे  खराब प्रदर्शन सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) का रहा, वो तीनो वनडे मैच में शुन्य पर आउट हुएपूरी सीरीज में सूर्या अपना खाता तक नहीं खोल पाए। तीनों मैचों में वो गोल्डन डक का शिकार हुए।

Rishabh Pant को लेकर पत्रकार ने उर्वशी रौतेला से किया सवाल दिया तो दिया ऐसा जवाब, फैंस बोले- अब इंटेलीजेंट हो गई Urvashi

वैसे तो सूर्य कुमार यादव को भारत का मिस्त्र 360 कहा जाता है लेकिन वनडे में शून्य पर आउट होना उनका चर्चा का विषय बना हुआ है  सूर्या टीम इंडिया में वर्तमान समय में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हैं। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज को संभलकर खेलना पड़ता है लेकिन उनका खेल कुछ अलग ही है।

आज हम आपको ऐसे 3 कारणों के बारे में बताएंगे कि क्यों सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) टीम इंडिया के अगले धोनी बन सकते हैं।

 नंबर 6  पर करनी चाहिए बैटिंग

सूर्य हमेशा निडर होकर खेलते हैं और वो लम्बे लम्बे सिक्स के लिए जाने जाते है, वो बहुत ही कम गेंदों में अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते गई ऐसे में उनसे नंबर 4 की बजाय नंबर 6 पर बल्लेबाजी करवानी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने ये बता दिया था कि वो ऊपरी क्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

IPL के इतिहास में ये 18 खिलाड़ी ले चुके है हैट्रिक, लिस्ट में रोहित-श्रेयस का नाम भी शामिल

पहली ही गेंद पर जड़ सकते है चौका या सिक्स

जब भी धोनी क्रीज पर आते थे वो सबसे पहले या चौका या छक्का लगाकर गेंदबाज के उपर प्रेशर बना देते थे  ऐसी ही कुछ क्षमता सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) के पास भी है। उन्होंने अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का लगाया था। हालांकि, वो सिर्फ ट्रेलर था। बाद में उन्होंने पूरी फिल्म भी दखाई। नतीजा ये है कि टी20 में उनके नाम 3 शतक दर्ज हैं।

टी20 का रिकॉर्ड है शानदार

सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने ICC T20I मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर जीता और सबसे छोटे प्रारूप में बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर हैं। सिर्फ 48 टी20 मैचों में, स्काई ने पहले ही 46.52 के शानदार औसत और 175.76 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से 1675 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक उनके नाम हैं।

इन्हीं शानदार प्रदर्शन के आधार पर ही उन्हें वनडे और फिर टेस्ट में मौका दिया गया है लेकिन नंबर 6 पर उन्हें अब तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं कि वो इतने उच्च स्ट्राइक रेट पर लगातार खेल सके। अगर टीम प्रबंधन SKY के लिए नंबर 6 पर स्ट्राइक रेट बनाए रखने का तरीका खोज सकता है, तो यह एक सही मैच होगा और आगे चलकर टीम इंडिया को एमएस धोनी (MS Dhoni) का विकल्प भी मिलेगा।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.