CSK vs KKR : जो काम धोनी -जड़ेजा 5 साल में ना कर सके, वो Ruturaj Gaikwad ने धमाकेदार पारी खेल पहले साल कर दिया

चेपॉक (Chepauk) के मैदान पर खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का बल्ला जमकर बोला। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी संभालते हुए रुतुराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ नाबाद 67 रन की पारी खेली।

 रुतुराज की कप्तानी पारी से चेन्नई को मिली जीत

चेन्नई सुपर किंग्स के नवनियुक्त कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से जीत दिलाई। रुतुराज ने 58 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 67 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके लगाए।

रचिन रविंद्र (Ruchin Ravindra) के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद, रुतुराज ने डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

ruturaj-gaikwad-became-first-csk-captain-to-score-fifty-in-last-five-years
ruturaj-gaikwad-became-first-csk-captain-to-score-fifty-in-last-five-years

मिचेल के आउट होने के बाद, रुतुराज ने शिवम दुबे (Shivam Dube) को तेज रफ्तार से बल्लेबाजी करने का मौका दिया और खुद एक छोर संभाले रहे। अंत में, रुतुराज ने अनुकूल रॉय (Anukkul Roy) की गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को इस सीजन की तीसरी जीत दिलाई।

रुतुराज ने किया बड़ा कारनामा, धोनी और जडेजा नहीं कर सके

रुतुराज गायकवाड़ पिछले पांच साल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से बतौर कप्तान अर्धशतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस दौरान, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) दोनों ही इस कारनामे को करने में नाकाम रहे हैं। जडेजा ने सात मैचों की कप्तानी के दौरान भी एक भी अर्धशतक नहीं लगाया था।

गेंद से चमके जडेजा और तुषार देशपांडे

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अगर रुतुराज ने बल्ले से रंग जमाया, तो गेंद से रविंद्र जडेजा और तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) ने महफिल लूटी।

जडेजा ने महज 18 रन खर्च करते हुए तीन विकेट अपनी झोली में डाले, जबकि तुषार देशपांडे ने 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। केकेआर द्वारा बनाए गए 138 रन के लक्ष्य को चेन्नई ने महज 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ruturaj-gaikwad-became-first-csk-captain-to-score-fifty-in-last-five-years
ruturaj-gaikwad-became-first-csk-captain-to-score-fifty-in-last-five-years

इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूत किया है। रुतुराज गायकवाड़ की शानदार कप्तानी पारी ने टीम को नई ऊर्जा प्रदान की है और आगे के मैचों में उनकी बल्लेबाजी से भी बहुत कुछ उम्मीद की जा रही है।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.