IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित-सूर्या नहीं बल्कि यह दो दिग्गज ने इंग्लैंड को चटाया धूल, पाकिस्तान को पहले ही सीखना चाहिए यह तरीका

ICC World Cup 2023: 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ जिसमें टीम इंडिया को जीत मिली लेकिन इस मुकाबले में कुछ ऐसा कारनामा हुआ जिसकी जरूरत पाकिस्तान टीम को थी। यदि पाकिस्तानी टीम पहले से भारत से यह कोचिंग पढ़ लिया होता तो आज बाबर आजम की टीम को वर्ल्ड कप में यह दुर्गति नहीं झेलनी पड़ती।

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित-सूर्या(Rohit Sharma- Surya) नहीं बल्कि इनका रहा जबरदस्त योगदान

rohit-vs-surya-vs-shami-vs-jasprit
rohit-vs-surya-vs-shami-vs-jasprit

29 अक्टूबर को लखनऊ में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 129 रन में ऑल आउट हो गई भारतीय टीम इस मुकाबले को 100 रनों से जीत हासिल किया और प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर पहुंच गई।

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज इस मुकाबले में नाकामयाब साबित रहे कप्तान रोहित शर्मा अकेले दम पर टीम को लंबे समय तक खींचते रहे और 87 रन बनाकर वापस लौट गए। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 49 रनों की धमाकेदार पारी खेल कर टीम को एक मजबूत स्थिति में लाने की कोशिश की।

rohit-vs-surya-vs-shami-vs-jasprit
rohit-vs-surya-vs-shami-vs-jasprit

जबकि केएल राहुल भी बेहतरीन शुरुआत के साथ अपना विकेट काम दिया इसके अलावा विराट कोहली ,शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा तो इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरह से फ्लॉप रहे टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बना पाए।

जाहिर सी बात है इंग्लैंड के खिलाफ इस रिकॉर्ड में रोहित और सूर्यकुमार यादव के अलावा कुछ खास नजर नहीं आता है लेकिन एक गौर करने वाली बात है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच गेंदबाज के साथ मैदान में आई थी जिसमें से चार गेंदबाज जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है।

rohit-vs-surya-vs-shami-vs-jasprit
rohit-vs-surya-vs-shami-vs-jasprit

पहले से पाकिस्तान को भारत से करनी थी कोचिंग

वर्ल्ड कप 2023 में भारत एक ऐसी टीम है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में एक बार भी ऑल आउट नहीं हुई है यह टीम इंडिया ने खास तौर पर कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान को सबक सिखाया है।

यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान न्यूज़ इस वर्ल्ड कप में 6 मैच में से पांच बार पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाए इसमें भी सिर्फ एक मैच में टीम 50 ओवर में जीत हासिल किया था लेकिन बाकी के चार मैच में इसे हर का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान टीम की इस कमजोरी को चारों तरफ चर्चा का विषय बनाया हुआ है साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी की स्थिति ऐसे ही देखने को मिली थी।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport