सीनियर्स को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिये..धोनी की CSK से मिली हार के बाद फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा, टीम के बड़े खिलाडियों को लगाईं फटकार

बीते शनिवार को आईपीएल 2023 का 12 वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमे रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम MI को धोनी की CSK के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में MI को 11 बॉल रहते 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद अब मुंबई इंडियंस टीम अंक तालिका में नंबर 8 पर आ गई है.

बता दे की मुंबई इंडियंस को ये सीजन की दूसरी हार मिली है, यानी MI अभी तक अपनी जीत का खाता भी नहीं खोल पाई है. ऐसे में शनिवार को मिली इस हार के बाद MI टीम के कप्तान काफी गुस्से में नजर आये. उन्होंने मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. तो आइये जानते हैं, उन्होंने इस हार के बाद क्या कहा-

“यहाँ पीछ अच्छी थी, लेकिन हम बीच के ओवर्स में भटक गये. जिस वजह से हमारे 30-40 रन कम रह गये. हमें उनके स्पिनर्स की तारीफ करनी होगी. उन्होंने लगातार हमपर दबाव बनाकर रखा. इसके बाद रोहित शर्मा ने अपनी टीम के खिलाडियों को फटकार लगाते हुए कहा आपको आक्रामक होकर खेलना होगा. हमारे पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें कुछ समय देना होगा. उनके पास प्रतिभा है, हमें उनका समर्थन करना होगा और उनकी क्षमता पर भरोसा दिखाना होगा जो हम कर रहे हैं. 

इसके आगे रोहित शर्मा ने कहा अनुभवी खिलाड़ियों को आगे बढ़ना होगा और इसकी शुरुआत मुझसे होनी चाहिए. हम IPL की प्रकृति जानते है. हमें मोमेंटम लेना होगा, यदी आप ऐसा नहीं कर पाते, तो मुश्किल होगी. अभी सिर्फ दो मैच हुए हैं, अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ. लेकिन सीनियर्स को बल्ले से परफॉर्म करना होगा. रन बनाने होंगे. यही इस टूर्नामेंट की प्रकृति है.

अगर आप जीतते हैं, तो आप लगातार जीत सकते हैं. अगर आप हारते हैं, तो यह मोमेंटम पर असर डालता है. हम काफी चीजें सही करना चाहते थे. हम ड्रेसिंग रूम की बातों पर अमल करना होगा. हर विपक्षी टीम के पास क्वॉलिटी है और उन्हें हराने के लिए आपको बेस्ट होना पड़ेगा. हमें सीखना होगा और मैदान पर और बहादुरी दिखानी होगी.”

कैसा रहा मैच का हाल:-

बता दे की शनिवार को खेले गये इस मैच में MI टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और किशन- रोहित की जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत देने का काम किया था. लेकिन जहाँ रोहित अपनी 21 रन की पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए तो वही किशन भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव को भी ऐसा ग्रहण लगा हुआ है की वो क्रीज पर समय नहीं बीता पा रहे है.

यही वजह रही जो इस मैच में MI 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना पाई और CSK को 158 रन का लक्ष्य दे पाई और CSK ने इस लक्ष्य को 18. 1 ओवर में हासिल कर 7 विकेट से ये मैच जीत लिया. वही, मुंबई को एक बार फिर निराशा का मुंह देखना पड़ा है.

Categories IPL

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.