IND Vs SL: बल्ले से रोहित तो गेंद से कुलदीप ने काटा बवाल, श्रीलंका को हराने में इन 4 खिलाड़ियों का रहा अहम योगदान

IND vs SL: एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर-4 (Super-4) मुकाबले में भारत ने पहले पाकिस्तान और अब श्रीलंका को हराकर भारत ने एशिया कप के फाइनल में अपनी दावेदारी पक्की कर ली है। श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भारत के इन चार खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा।

1- कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

कुलदीप यादव पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो बने। उन्होंने पाक के खिलाफ 5 विकेट और श्री लंका के खिलाफ 4 विकेट चटकाए, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 9.3 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

2- रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा काएशिया कप में शानदार प्रदर्शन रहा है  उन्होंने पहले पाकिस्तान के खिलाफ शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली।  रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 48 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

3 जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

जसप्रीत बुमराह ने अपनी तेज गेंदबाजी से श्रीलंका के खिलाड़ियों पर दबाब बनाया जसप्रीत बुमराह ने अपने दूसरे ही ओवर में पाथुम निसांका को आउट कर दिया। वह सिर्फ छह रन बना सके। इसके बाद उन्होंने कुसल मेंडिस को भी 15 के निजी स्कोर पर चलता किया।

4- केएल राहुल (KL Rahul)

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के विकेट ताश के पत्ते की तरह गिरने लगे। उस समय टीम इंडिया के लिए कमबैक कर रहे केएल राहुल ने एक मैच्योर पारी खेली।  केएल राहुल ने ईशान किशन के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी बनाने की कोशिश की। केएल राहुल ने अच्छी और जिम्मेदार पारी खेली। उन्होंने 44 बॉल पर 39 रन की एक छोटी, लेकिन जिम्मेदारी भरी पारी खेली।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.