DRS लेने के लिए सहमत नहीं थे रोहित शर्मा, फिर ईशान किशन – कोहली ने किया मजबूर.. बाद में जो हुआ उसे देख सर पकड़ लेंगे आप

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है, जिसका पहला मैच बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल में खेला गया. हालाँकि, इस मैच को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ ऐसे अजीबोगरीब फैसले लिए जोकि सभी को हैरान कर देने वाले थे. चाहे वो संजू के ऊपर ईशान किशन को प्लेयिंग 11 में शामिल करना हो या फिर बल्लेबाजी क्रम को ही पूरी तरह से बदल देना हो.

सभी क्रिकेट फैंस कप्तान रोहित के इन फैसलों से काफी हैरान थे. वही, इस मैच के दौरान एक ऐसी अजीबोगरीब घटना भी देखने को मिली, जिसे देखकर आप भी अपना सर पकड लेंगे. अब ये घटना टीम इंडिया की विकेटकीपिंग पर सवाल खड़े करती है की क्या इस विकेटकीपिंग के साथ टीम इंडिया वर्ल्डकप खेलने उतरेगी? अब इस सवाल का जवाब बाद में जान लेंगे, उससे पहले आपको इस घटना के बारे में बताते है-

बता दे की ये घटना तब घटी जब विंडीज की तरफ से नंबर 5 शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी करने के लिए आये थे. तब पहली गेंद डॉट रही, लेकिन दूसरी गेंद पर ही ईशान किशन ने जोरदार अपील कर दी की गेंद बल्ले के निचले किनारे से लगकर उनके हाथों में आई है. लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. इसके बाद ईशान किशन.

कोहली ने कहा बहुत बड़ा आवाज आया है:-

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के कहने पर रोहित शर्मा ने DRS लिया. हालाँकि, रोहित DRS लेने के लिए राजी नहीं थे. मगर कोहली ने कहा की बहुत बड़ा आवाज आया है और ईशान भी अपनी बात पर अड़े रहे. इसके बाद अंतिम समय में रोहित ने DRS ले ही लिया. अब जब DRS देखा गया तो वास्तव में गेंद और बल्ले का कोई सम्पर्क ही नहीं हुआ था. गेंद बल्ले से काफी दूर नजर आई. जबकि कोहली कह रहे थे की बहुत बड़ा आवाज आया है.

इसके बाद क्या था बल्लेबाज नॉटआउट ही रहा और टीम इंडिया ने जबरजस्ती DRS गँवा दिया. जिसपर खुद शिमरोन हेटमायर भी खूब जोरशोर से हँसने लगे. वही, भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा भी सातवें आसमान पर चढ़ गया और ट्वीटर पर प्रतिक्रिया दी. लोगो ने कहा की इतना गलत कैसे हो सकते हो भाई.

अब इस मामले के बाद ईशान किशन काफी ज्यादा ट्रोल हो रहे है. हालाँकि, ईशान किशन ने बतौर बल्लेबाज 52 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. लेकिन विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन की ये बात किसी को बिलकुल भी पंसद नहीं आई.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.