एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी! लौट आया रोहित- विराट का सबसे बड़ा दुश्मन, दी खुली चेतवानी

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहाँ टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे के बाद टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी और फिर एशिया कप की तैयारियों में व्यस्त हो जायेगी. लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के लिए एक खतरे की घंटी बज चुकी है. जिससे अब टीम इंडिया को सावधान रहने की जरूरत है. यदि टीम इंडिया ने सावधानी नहीं बरती तो इसका काफी भारी नुकसान हो सकता है.

तो चलिए जानते है क्या है पूरा माजरा और क्यों टीम इंडिया को अभी से ही सावधान हो जाना चाहिए?

दरअसल, इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच कई मुकाबले होने वाले है, क्योकि इस साल जहाँ वनडे वर्ल्डकप भारत में होना है तो वही उससे पहले एशिया कप का भी आयोजन होना है और इन दोनों टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले भी होने है. इसी के चलते आपको बता दे की रोहित शर्मा और विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में वापसी कर ली है और अपना धमाकेदार प्रदर्शन करना भी शुरू कर दिया है.

बता दे की इन्होने इस समय श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के एक मैच में बेहद कमाल का प्रदर्शन किया है, उस मैच में इन्होने अकेले ही टॉप आर्डर को धराशाई किया है और इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए है. ऐसे में अब टीम इंडिया को इस खिलाड़ी की कातिलाना गेंदबाजी से सावधान होना पड़ेगा. क्योकि, साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में शाहीन शाह अफरीदी अकेले ही टीम इंडिया पर भारी पड़े थे.

पहली बार हारी थी टीम इंडिया:-

इन्होने टीम इंडिया के टॉप आर्डर बल्लेबाजो के एल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को अकेले ही आउट कर दिया था, जिसके कारण टीम इंडिया को मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था और ये वर्ल्डकप के  इतिहास में पहली बार हुआ था जब टीम इंडिया पाकिस्तान से हारी थी. बता दे की शाहीन शाह अफरीदी पिछले एक-डेढ़ साल से अपने घुटने की चोट से जूझ रहे है.

इसी वजह से वो पिछले साल एशिया को नहीं खेल पाए थे, हालाँकि, उन्होंने वर्ल्डकप खेला था लेकिन उसमे इनकी वो लय और रफ्तार नजर नहीं आई थी और इसी वर्ल्डकप में इनकी चोट फिर से उभर आई थी. जिसके बाद इन्हें सर्जरी करवानी पड़ी. लेकिन अब करीब 8-9 महीनों के बाद शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान की टीम में लौट आये है और पहले जैसा तूफानी प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.