Rishabh Pant vs Sanju Samson vs KL Rahul : कौन है टी-20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर का प्रवल दावेदार, Adam Gilchrist ने दिया सटीक जवाब

Rishabh Pant vs Sanju Samson vs KL Rahul : जून 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका (West Indies and America) में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के चयन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। फटाफट क्रिकेट के इस विश्व कप के लिए सेलेक्टर्स को विकेटकीपर चुनना एक बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि कई दिग्गज खिलाड़ी इस पद के लिए दावेदार हैं।

टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियां चरम पर

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विकेटकीपर चुनना सेलेक्टर्स के लिए बड़ा सिरदर्द होगा क्योंकि संजू सैमसन (Sanju Samson), ईशान किशन (Ishan Kishan), केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसे दिग्गज खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 की टीम में जगह बनाने की होड़ में शामिल हैं।

विकेटकीपर के लिए दिग्गज दावेदार

संजू सैमसन (Sanju Samson), ईशान किशन (Ishan Kishan), केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जैसे दिग्गज खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 की भारतीय टीम में विकेटकीपर के पद के लिए प्रबल दावेदार हैं। ये सभी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित कर रहे हैं।

पंत को मिलनी चाहिए टीम में जगह: गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी राय में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टी20 विश्व कप 2024 की भारतीय टीम में अवश्य जगह मिलनी चाहिए। गिलक्रिस्ट ने कहा, “मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को हर हाल में जगह मिलनी चाहिए। इसके साथ ही मैं संजू सैमसन को भी टीम में रखना चाहूंगा। ईशान किशन भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि, मुझे लगता है कि ऋषभ पंत का नाम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लॉक कर देना चाहिए।”

पंत की शानदार लय

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 में शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस सत्र में अब तक खेले 6 मैचों में 157.72 के स्ट्राइक रेट से 194 रन जड़े हैं। पंत ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में महज 24 गेंदों पर 41 रन की तूफानी पारी खेली थी। दिल्ली के कप्तान (Delhi Captain) ने इस सीजन में दो अर्धशतक भी लगा दिए हैं।

संजू-ईशान की भी शानदार बल्लेबाजी

ऋषभ पंत के अलावा, संजू सैमसन (Sanju Samson) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भी आईपीएल 2024 में शानदार बल्लेबाजी की है। संजू ने अब तक खेली 5 पारियों में 157 के स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं। वहीं, ईशान ने 5 मैचों में 182 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 161 रन जड़ चुके हैं।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.