Rishabh Pant की जगह इन भारतीय टीम में दो धाकड़ खिलाडियों की एंट्री, अचानक खुल गयी किस्मत, BCCI ने लगाई मुहर

Rishabh Pant World Cup 2023: भारतीय टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट होने के बाद वो भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं ऐसे में BCCI को उनकी जगह नए खिलाड़ी तलाशने में काफी मेहनत करनी पड़ी है क्योंकी ऋषभ पंत की तरह धाकड़ ब्ल्ल्लेबाज और विकेटकीपर  आसानी से नही मिल सकता, अब कायश लगाये जा रहे है की BCCI ऋषभ पंत की जगह दो धाकड़ खिलाडियों को टीम में शामिल कर सकती है

Rishabh Pant की जगह इन दो धाकड़ खिलाडियों की एंट्री 

पन्त की हाल ही में आई मेडिकल रिपोर्ट से साफ समझ आ रहा है की पन्त साल 2023 में तो क्रिकेट के मैदान पर वापसी मुमकिन नहीं  है. ऐसे में टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह  2 खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका मिल सकता है  हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत की जगह को छीन सकते हैं. ये 2 विकेटकीपर ऋषभ पंत से भी बेहद खतरनाक और विस्फोटक हैं. BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ‘ऋषभ पंत अपनी चोट से बहुत तेजी के साथ रिकवर कर रहे हैं. इसके बाद फिर ऋषभ पंत को चलने और स्ट्रेचिंग में कम से कम 6-7 महीने और लगेंगे. वास्तव में ऋषभ पंत को क्रिकेट में वापसी करने में काफी समय लगेगा. केएल राहुल और ईशान किशन ऐसे दो विकेटकीपर हैं, जिन्हें हम अभी देख रहे हैं.’

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी अचानक खुल सकती है किस्मत 

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल को मौका मिल सकता है राहुल अभी  वनडे में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को भी 2023 वर्ल्ड कप में मौका दे सकती है. ईशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव वनडे में 131 गेंदों पर 210 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी.

BCCI ने दिए बड़े संकेत!

केएल राहुल और ईशान किशन को BCCI 2023 वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर रही है. 2023 वर्ल्ड कप में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. 2023 वर्ल्ड कप में राहुल अगर विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.