KKR के खिलाफ मुकाबला होने से पहले RCB को लगा तगड़ा झटका, अचानक IPL 2023 से बाहर हुआ टीम का सबसे बड़ा बल्लेबाज, सदमे में आये फाफ डू प्लेसिस

आईपीएल में खिलाडियों के चोटिल होने और उनके टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसला जारी है. अभी हाल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटन्स को केन विलियमसन के रूप में बड़ा झटका लगा है. दरअसल, केन विलियमसन CSK के खिलाफ खेले गये टूर्नामेंट के पहले ही मैच में बाउंड्री पर गेंद को रोकते हुए बुरी तरह से चोटिल हो गये थे, जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया. वही, अब फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम RCB को भी बड़ा झटका लग गया है.

RCB कर चुकी है पुष्टि:-

खबर है की RCB का सबसे बड़ा बल्लेबाज इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि पिछले सीजन में RCB के लिए धमाल मचाने वाले रजत पाटीदार है. जी हां, रजत पाटीदार अपनी चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गये है. अब वो आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे. इस बात की पुष्टि भी खुद RCB टीम अपने ट्विटर हैण्डल पर कर चुकी है.

RCB ने ट्विटर पर पाटीदार के टूर्नामेंट से बाहर होने की जानकारी देते हुए लिखा, “दुर्भाग्य से, एड़ी की चोट के कारण रजत पाटीदार IPL2023 से बाहर हो गए हैं. हम रजत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और प्रक्रिया के दौरान उनका समर्थन करना जारी रखेंगे. कोच और प्रबंधन ने अभी तक रजत के बदले किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लेने का फैसला किया है” 

आईपीएल 2022 में किया था धमाल:-

बता दे की आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में रजत पाटीदार अनसोल्ड रह गये थे. लेकिन जब टूर्नामेंट के बीच RCB का एक खिलाडी चोटिल हो गया था. तब RCB ने मज़बूरी में रजत पाटीदार को अपनी टीम में शामिल किया था. और इन्होने शामिल होते ही प्ले ऑफ के मैच में शानदार शतक जड़ धमाल मचा दिया था. इन्होने IPL 2022 में आठ मैचों में 55.50 की औसत से एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 333 रन बनाए.  ऐसे में अब RCB के लिए रजत का बाहर होना एक बड़ी क्षति माना जा रहा है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.