IPL 2023 में इस गेंदबाज का टैलेंट पहचानने में गच्चा खा गये माही…अब इसने पाकिस्तान के खिलाफ मचा दिया कोहराम, सभी देशवासी कर रहे सलाम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कई युवा खिलाडियों का करियर चमकाया है. जब तक वो टीम इंडिया का हिस्सा रहे तब तक उन्होंने टीम इंडिया में रहते कई खिलाडियों का क्रिकेट करियर बनाया और उसके बाद आईपीएल में भी उन्होंने कई युवा खिलाडियों को टीम इंडिया में चयन होने के काबिल बनाया है. लेकिन आपको बता दे की महेंद्र सिंह धोनी इस बार आईपीएल 2023 में एक युवा खिलाड़ी का टैलेंट पहचानने में गच्चा खा गये. वही, इस खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी को गलत साबित कर दिया है.

बता दे की इस आईपीएल में ये खिलाड़ी CSK के स्क्वाड में शामिल था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने खेलने का एक भी मौका नहीं दिया था. जबकि अन्य खिलाडियों को ख़राब प्रदर्शन के बाद भी बार बार मौका दिया था. वही, अब इस खिलाड़ी ने ACC Emerging Teams Asia Cup टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से साबित कर दिया है की वो किसी भी से कम नहीं है. यदि खेलने का मौका दिया जाए तो वो दुनिया की किसी भी टीम को अकेले ध्वस्त कर सकता है, और ऐसा इस खिलाड़ी ने करके दिखाया है.

गेंद से मचाया कोहराम:-

बता दे की इस समय श्रीलंका में ACC Emerging Teams Asia Cup खेला जा रहा है. इसके तहत बीती 19 जुलाई को यश धुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया A ने पाकिस्तान A के खिलाफ ग्रुप स्टेज का अपना तीसरा मैच खेला और इस मैच में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन कर 8 विकेट से मैच को शानदार तरीके से जीता. अब जहाँ इस मैच साईं सुदर्शन ने तूफानी बल्लेबाजी कर शतक ठोक अपनी टीम को जीत दिलाई तो वही गेंदबाज राजवर्धन हैंगरगेकर ने भी अपनी गेंद से जमकर आग बरसाई.

इन्होने इस मैच में अपने 8 ओवर के कोटे में 5.25 की इकॉनमी से 42 रन खर्च करके 5 बड़े विकेट चटकाए. इस दौरान इन्होने एक ओवर में 2 विकेट लेने का भी कारनामा किया. इससे पहले इन्होने नेपाल के खिलाफ भी तूफानी प्रदर्शन किया था. उस मैच में इन्होने  6 ओवर में 3 विकेट चटकाए थे. हालाँकि, इन्हें UAE के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.