VIDEO: एशिया कप में जगह बनाने के लिए धूप में बल्लेबाजी करने उतरे राहुल-अय्यर, लेकिन इस शर्त को भी करना होगा पूरा.. नहीं है आसान

नेपाल और पाकिस्तान के बाद BCCI भी इसी हफ्ते एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर सकती है. वही, इस एशिया कप में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और के एल राहुल ने नेट्स में बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है. हाल ही में उनका एक विडियो सामने आया है, जिसमे वो नेट्स में एक साथ बल्लेबाज कर रहे है. लेकिन आपको बता दे की इन दोनों खिलाडियों के लिए एशिया कप के लिए टीम इंडिया में जगह पाना बिलकुल भी आसान नहीं होगा. उन्हें फिटनेस के अलावा भी एक खास शर्त को पूरा करना होगा, जिसके बाद ही उनकी वापसी हो सकती है. क्या होगी को शर्त? चलिए जानते है इसके बारे में..

VIDEO: एशिया कप में जगह बनाने के लिए धूप में बल्लेबाजी करने उतरे राहुल-अय्यर, लेकिन इस शर्त को भी करना होगा पूरा.. नहीं है आसान
VIDEO: एशिया कप में जगह बनाने के लिए धूप में बल्लेबाजी करने उतरे राहुल-अय्यर, लेकिन इस शर्त को भी करना होगा पूरा.. नहीं है आसान

सबसे पहले आपको बता दे की एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त को होगा और इसमें पहला मुकाबला नेपाल vs पाकिस्तान के बीच होगा, वही टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 2 सितम्बर को खेलेगी. ऐसे में अब टीम इंडिया के पास ज्यादा समय नहीं बचा है. अब जल्द ही BCCI इस एशिया कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर सकती है, जिसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज जैसे खिलाडियों को शामिल किया जायेगा. वही, बात करे श्रेयस अय्यर और के एल राहुल की तो वो भी वापसी की तैयारियों में जुट गये है.

उन्होंने बेंगलुरु NCA में प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है. इसका एक विडियो खुद ऋषभ पंत ने शेयर किया है, जिसमे देखा जा सकता है की श्रेयस अय्यर और के एल राहुल क्रीज पर है और शानदार शॉट खेल रहे है. लेकिन आपको बता दे की इन दोनों को टीम इंडिया में वापसी के लिए महज नेट्स में अच्छे बल्लेबाजी और फिटनेस ही नहीं परिस्थितियों के मुताबिक अच्छी बल्लेबाजी भी करके दिखानी होगी. के एल राहुल को पुरे 50 ओवर विकेटकीपिंग करनी होगी और भी धूप में. क्योकि टीम इंडिया इस एशिया कप के सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी. जहाँ का मौसम काफी गर्मी वाला होता है.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति राहुल और अय्यर को एशिया कप के लिए तभी चुनेगी, जब वो 50 ओवर के क्रिकेट की चुनौतियों का सामना कर पाएंगे और इसके लिए उन्हें ‘मैच सिम्युलेशन’ (मैच की परिस्थितियों के अनुसार अभ्यास करना) की प्रक्रिया से गुजरना होगा.

बता दे की जहाँ श्रेयस अय्यर पिछले एक कुछ महीनो से अपनी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या से जूझ रहे है तो वही के एल राहुल भी अपनी जांघ में चोट की समस्या से जूझ रहे है. हाल ही में के एल राहुल ने जांघ की सर्जरी करवाई तो वही अय्यर ने भी  पीठ के स्ट्रेस फ्रेक्चर के लिए सर्जरी कराई थी. मगर अब ये दोनों तेजी से रिकवर कर रहे है और टीम इंडिया में वापसी की तैयारी कर रहे है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.