रातोरात चमकी इस युवा बल्लेबाज की किस्मत, राहुल द्रविड़ ने दिलाई WTC फाइनल में एंट्री, धोनी के साथी ऋतुराज का कटा पत्ता

आईपीएल का 16 वां सीजन ख़त्म हो गया है, और अब भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले WTC फाइनल की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए टीम इंडिया का पहला बैच लंदन पहुँच भी चूका है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है की महेंद्र सिंह धोनी के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का WTC से पत्ता कट गया है.

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, WTC फाइनल के लिए स्टैंड बाय सलामी बल्लेबाज के तौर पर ऋतुराज गायकवाड़ लंदन नहीं जायेंगे, उनकी जगह युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल लंदन जायेंगे. ऐसे में यशस्वी जायसवाल ने अभी से ही लाल गेंद से प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है.

राहुल द्रविड़ ने की मांग:-

रिपोर्ट्स में बताया गया की ऋतुराज गायकवाड़ जल्द शादी करने वाले है, जिस वजह से उन्होंने BCCI से छुट्टी मांगी है. ऋतुराज के अनुसार वो 5 जून के बाद टीम इंडिया के साथ जुड़ने को तैयार हैं. ऐसे में अब यशस्वी जायसवाल की किमस्त चमक गई है.

ऋतुराज गायकवाड़ के अनुपलब्ध होने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रिप्लेसमेंट की मांग की है, और उसके लिए यशस्वी जायसवाल को चुना गया है.

बता दे की यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत उन्हें चुना गया है. उन्होंने आईपीएल के 14 मैचों में 625 रन बनाकर सबका ध्यान खींचा. IPL से पहले रणजी ट्रॉफी के खेले 5 मैचों में भी उन्होंने 404 रन बनाए. इन्ही प्रदर्शन के आधार पर जायसवाल को WTC फाइनल में ऋतुराज के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया.

बता दे की इस WTC का फाइनल 7 से 11 जून के बीच लंदन के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा. इसके लिए गायकवाड़ को तीसरे ओपनर के तौर पर चुना गया था. लेकिन उन्होंने BCCI से आग्रह किया है कि वो शादी के चलते 5 जून तक टीम जॉइन करेंगे.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.