ऋषभ पंत की वापसी की खबरों के बीच DC के तेज गेंदबाज का बड़ा खुलासा, बोले- पंत वनडे वर्ल्डकप ही नहीं, IPL 2024 भी नहीं खेल पाएंगे

ऋषभ पंत. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर- बल्लेबाज. जिन्होंने पिछले एक दो सालों में अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को खुश किया है. खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में उनका जलवा रहा है. लेकिन अब वो पिछले साल दिसम्बर 2022 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है, क्योकि 30 दिसम्बर 2022 को घर जाते वक्त उनकी कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया था, जिसमे उनकी जान बाल बाल बची थी. हालाँकि, अब उनकी हेल्थ में काफी सुधार हो गया है और अब वो टीम इंडिया में वापसी की भी तैयारी कर रहे है.

खुद BCCI भी ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर अपडेट दे चूका है, जिसमे बतया गया है की उन्होंने नेट्स में गेंदबाजी और विकेटकीपिंग करना शुरू कर दिया है. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे है की ऋषभ पंत वनडे वर्ल्डकप के बाद टीम इंडिया में वापसी कर सकते है. लेकिन इसी बीच आईपीएल में उनकी ही टीम के दिग्गज खिलाड़ी ईशांत शर्मा ने ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. जिसमे उन्होंने बताया है की पंत वर्ल्डकप तो क्या, अगले साल आईपीएल 2024 में भी नजर नहीं आयेंगे.

ईशांत शर्मा ने बताई वजह:-

रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए ईशांत शर्मा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हम ऋषभ पंत को अगले IPL  में भी नहीं देख पाएंगे क्योंकि यह कोई छोटी चोट नहीं है. यह एक बहुत गंभीर दुर्घटना थी. उन्होंने अभी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग शुरू ही की है. लेकिन अभी दौड़ना और मुड़ना सहित बहुत सी चीजें भी हैं, जो एक विकेटकीपर और बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है.’

इसके आगे इशांत शर्मा ने ये भी कहा, अच्छी बात यह भी है कि उनकी दूसरी सर्जरी नहीं हुई. अगर उनकी दूसरी सर्जरी होती तो वह और भी लंबे समय तक बाहर रहते. अभी उनकी एक सर्जरी हुई है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह विश्व कप के लिए निश्चित रूप से फिट होंगे. उम्मीद है कि अगर वह आईपीएल के लिए फिट हो जाते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.