पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दुनिया को दिखाया एमएस धोनी का असल चेहरा, कहा “साथी खिलाड़ियों को अक्सर दिया करते थे गाली”

एमएस धोनी को उनके शांत स्वभाव और अच्छे व्यवहार के लिए जाना जाता रहा है। चाहे मैदान के अंदर हो या बाहर, माही हमेशा अपने जज्बातों पर काबू रखने में सफल रहे। हालांकि हाल ही में धोनी के अंदर खेलने वाले एक पूर्व खिलाड़ी ने धोनी के बारे में हैरान कर देने वाली बातें कही हैं। जिन पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है।

वो उतने भी शांत नहीं

इस खिलाड़ी के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी उतने भी शांत नहीं जितना लोगों को लगता है। यह खिलाड़ी धोनी के गुस्से को करीब से देख चुका है और साथ ही अन्य खिलाड़ियों को भी उनके गुस्से का शिकार बनते देखा है। सिर्फ यही नहीं इस प्लेयर का इल्जाम है कि माही जमकर गालियां भी दिया करते थे।

बेझिझक करते थे अपशब्दों का प्रयोग

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारत के लिए सैकड़ों अंतर्राष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी कर चुके इशांत शर्मा हैं। जिन्होंने बताया कि एमएस धोनी मैच के दौरान बेझिझक गालियों का इस्तेमाल किया करते थे। चाहे वह अंतर्राष्ट्रीय मैच हो या फिर आईपीएल का मैच।

“बेटा, बूढ़े हो गए तुम”

इशांत नहीं कई उदाहरण भी दिए, जब धोनी ने गुस्से में प्लेयर्स को अपशब्द कहे हों। एक बार इशांत शर्मा से गेंदबाजी करते दौरान धोनी ने पूछा “थक गए हो?”, जिसके जवाब में इशांत कहते हैं “हाँ, बहुत”। फिर धोनी वापस बोलते हैं “बेटा, तुम बूढ़े हो गए हो, सन्यास ले लो”।

इशांत की बात से मचा घमासान

इस तरह के कई वाकये इशांत ने एक इंटरव्यू में बताया। बता दें कि इशांत शर्मा धोनी के नेतृत्व में 150 के करीब अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। ऐसे में उनकी बातों को पूरी तरह दरकिनार भी नहीं किया जा सकता है। वैसे भी आजकल जैसा दिखता है वैसा होता नहीं, चाहे क्रिकेट का क्षेत्र ही क्यों न हो।

Leave a Comment