आईपीएल 2024 में खेलते दिखेंगे मोहम्मद आमिर, बाबर आजम समेत पाकिस्तान के कई धाकड़ खिलाड़ी, ऑक्शन में बिकने वाले हैं सबसे महंगे

टाटा आईपीएल को विश्व का सबसे बड़ा और भव्य टी20 लीग माना जाता है। यही वजह है कि इसमें खेलने के लिए दुनिया भर के खिलाड़ी अपना नाम आगे करते हैं। लेकिन इनमें से बस कुछ ही ख़ुशक़िस्मत साबित हो पाते हैं। हालांकि इसमें पाकिस्तान के खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं है। लेकिन इसका भी उपाय अब पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने निकाल लिया है।

आईपीएल खेलने के लिए आमिर ने लगाया दिमाग

इसका ताजा उदाहरण हैं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर। जो कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अब ब्रिटेन में अपना डेरा डाल चुके हैं और ख़बरों के मुताबिक 2024 तक वह इंग्लैंड के नागरिक भी बन जाएंगे। जिसके बाद वह इंग्लैंड के लिए भी क्रिकेट खेल सकते हैं और साथ ही आईपीएल में भी।

इंग्लैंड के लिए नहीं खेलेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

वैसे इस बारे में बात करते हुए मोहम्मद आमिर ने यह साफ़ कर दिया है कि वे इंग्लैंड का नागरिक बनने के बाद भी इंग्लैंड के लिए क्रिकेट नहीं खेलेंगे। लेकिन आईपीएल के बारे में वह जरूर सोचेंगे। इस बारे में बात करते हुए आमिर ने यह भी कहा कि अगले आईपीएल में अभी 1 साल का वक़्त है जो कि फैसला लेने के लिए पर्याप्त समय है।

सभी टीमें लुटाएंगी पैसे

आगे आमिर कहते हैं कि “जब मुझे ब्रिटिश पासपोर्ट मिल जाएगा तब जो भी बेहतर मौका मेरे सामने आएगा उसका मैं लाभ उठाऊँगा”। एक बता तो तय है कि अगर आमिर आईपीएल 2024 में शामिल होते हैं तो उन पर पैसों की बौछार जरूर होगी। क्योंकि वह कुछ साल पहले तक दुनिया के सबसे खतरनाक बॉलर्स में से एक माने जाते थे।

आने वाले समय में पाकिस्तान के कई बड़े नाम अपनाएंगे यह रास्ता

दूसरी तरफ मोहम्मद आमिर के इस कदम के बाद इस बात की काफी संभावना है कि पाकिस्तान के कई अन्य दिग्गज क्रिकेटर भी आईपीएल खेलने के लिए ऐसा ही कुछ रास्ता अपनाते दिखेंगे। आखिर उन्हें भी पता है कि अगर आईपीएल में एंट्री हो गई तो फिर उन्हें कभी पैसे कमाने के लिए संघर्ष नहीं करना होगा।

Leave a Comment