IND vs ENG: शमी-बुमराह के सामने सरेंडर हुए अंग्रेज, गेंदबाजो ने इंग्लैंड से वसूला 100 गुना लगान, वर्ल्ड कप में लगाया जीत का छक्का

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम जबर्दस्त अंदाज में नजर आ रही है 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया 229 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 129 रन पर विकेट को बैठा। भारत की तरफ से जीत की हीरो रहे खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह उनके सामने अंग्रेज बल्लेबाज नतमस्तक हो गए।

20 साल की रिकॉर्ड को भारत ने किया ध्वस्त

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टीम का इस वर्ल्ड कप में हालत काफी खराब रही है अभी तक इन्होंने 6 मुकाबला खेला है और पांच मुकाबले हार चुके हैं जिस वजह से प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे अपना जगह बनाया है अब इस वर्ल्ड कप से इनका सफर खत्म हो चुका है।

mohammad shami vsjasprit bumrah
mohammad shami vsjasprit bumrah

29 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मुकाबले में पूरी टीम 129 रन पर ऑल आउट हो गई भारतीय टीम 100 रनों से मुकाबला जीत लिया है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में 20 साल से इंग्लैंड से कोई भी मुकाबला नहीं जीत पाई थी लेकिन लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इस बेमिसाल रिकॉर्ड को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने ध्वस्त कर दिया है।

शमी-बुमराह(Mohammed Shami- Jasprit Bumrah) के सामने नतमस्तक हुए अंग्रेज बल्लेबाज

इंग्लैंड टीम की शुरुआती स्थिति काफी अच्छी लग रही थी दो ओवर में बिना किसी विकेट के 17 रन बना लिए थे उसे वक्त ऐसा लग रहा था कि आसानी से इस टारगेट को हासिल कर लेगी लेकिन फिर पांचवें ओवर में 30 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने डेविड मलान को पवेलियन लौटा दिया।

mohammad shami vsjasprit bumrah
mohammad shami vsjasprit bumrah

इसके अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने रूट को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया इस तरह इंग्लैंड की टीम 30 रन पर दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को शून्य रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया इस तरह बिना किसी विकेट के 30 रन बनाने वाली इंग्लैंड ने 39 रनों पर चार विकेट खो दिया। इंग्लैंड की टीम की शुरुआती स्थिति अच्छी थी लेकिन तुरंत टीम का हालात खराब होना शुरू हो गया।

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज को कोई भी चलाकी करने का मौका नहीं दिए। इसके अलावा बाकी के अंग्रेज बल्लेबाज को कुलदीप यादव ने अपने पंजे में दबा दिया उन्होंने 52 के कुल स्कोर पर बटर को आउट कर इंग्लैंड का पांचवा विकेट चटका दिए।

 

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport