Duleep Trophy 2023: 6,6,6.. KKR के गेंदबाज ने बरपाया बल्ले से कहर, 9वें नम्बर पे बल्लेबाजी कर ठोक डाला विस्फोटक शतक

दिलीप ट्रॉफी का क्वार्टर फाईनल मैच नॉर्थ जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के बीच खेला जा रहा है। जहाँ नॉर्थ जोन के हर्षित राणा ने एक शानदार शतक जड़ते हुए अपनी टीम को बेहद मजबूत स्तिथि में पहुंचा दिया है। इस मैच के पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक नॉर्थ जोन का स्कोर 306 पर 6 विकेट था।

मजबूर नॉर्थ जोन को हर्षित और निशांत ने संभाला

इसके दूसरे दिन पुलकित नारंग (46) का विकेट गिरने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा था कि इस टीम को कम टोटल से ही संतुष्ट होना पड़ेगा। लेकिन कमाल की बल्लेबाजी कर रहे निशांत संधु का गेंदबाज हर्षित ने बखूबी साथ दिया और इन दोनों ने शतक जड़ते हुए टीम को मजबूत स्तिथि में पहुँचाया।

2 शतक और बदल गया पूरा मैच

बात करें निशांत संधु की पारी की तो उन्होंने 245 गेंदों में 150 रन बनाए। जिसमें 18 चौके और 3 छक्के उन्होंने जड़े। दूसरी ओर हर्षित राणा ने महज 86 गेंदों में 12 चौके और 9 छक्के लगाते हुए 122 रन बनाए। उनकी इस पारी ने फैन्स को और विपक्षी टीम को हैरान कर दिया है। हर्षित अंत तक नाबाद रहे। इसके बाद नॉर्थ जोन ने 540 रन पर पारी घोषित कर दी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ाई विपक्षी टीम

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थ ईस्ट जोन ने दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट सिर्फ 65 रन पर गवा दिए। इस दौरान जोसेफ लालथनखुमा ने 4, किशन लिंग्दोह ने 5, रोंगसेन जोनाथन ने 15 रन बनाए। देखना दिलचस्प होगा कि अब इस टीम के अन्य बल्लेबाज किस मनोदशा से टीम को आगे ले जा पाते हैं।

केकेआर के मुख्य गेंदबाज रह चुके हैं हर्षित राणा

क्वार्टर फाइनल में शानदार शतक लगाने वाले हर्षित राणा आईपीएल में केकेआर का हिस्सा रह चुके हैं। इस सीजन उन्होंने 8 मैचों में 6 विकेट अपने नाम किए थे। उनके प्रदर्शन से ऐसा लग रहा कि आने वाले समय में वह न सिर्फ केकेआर बल्कि टीम इंडिया के लिए भी एक दमदार ऑलराउंडर के रूप में उभरेंगे।

 

Leave a Comment