Asia Cup 2023 का आगाज होने से ठीक पहले टीम इंडिया के सामने आई ये बड़ी मुसीबत, बढ़ी रोहित शर्मा की टेंशन

30 अगस्त को एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है, जिसमे पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जायेगा. वही, इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितम्बर को खेला जायेगा. अब जहाँ एक तरफ भारत और पाकिस्तान के सभी क्रिकेट फैंस इस महा मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे है तो वही आपको बता दे की इस टूर्नामेंट के शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया के सामने मिडिल आर्डर को लेकर एक बड़ी समस्या सामने आई है.

क्या है टीम इंडिया के सामने मुसीबत है?

समस्या ये है की टीम इंडिया के दो धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और के एल राहुल का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन कैसा रहेगा? दरअसल, श्रेयस अय्यर और के एल राहुल लम्बे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे है. जहाँ के एल राहुल करीब 4 महीने बाद तो श्रेयस अय्यर 8 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे है. अब देखना होगा की इन दोनों खिलाडियों का प्रदर्शन कैसा रहता है? हालाँकि, BCCI इन दोनों को पूरी तरह से फिट घोषित कर चूका है. लेकिन ध्यान रखने वाली बात है की एशिया कप 20 ओवर का नहीं 50 ओवर का है और 50 ओवर के खेल में मिडिल आर्डर की महत्वपूर्ण भूमिका होती है.

क्योकि मिडिल आर्डर में सिंगल और डबल लेकर स्कोर बोर्ड बढ़ाना पड़ता है, मतलब लम्बे समय तक बल्लेबाजी करनी पड़ती है. अब यहाँ अय्यर को तो बल्लेबाजी ही करनी  है, लेकिन के एल राहुल को बल्लेबाजी के साथ पुरे 50 ओवर तक विकेटकीपिंग भी करनी है. अब यदि इन दोनों में से कोई भी खिलाड़ी 100 फीसदी क्षमता से नहीं खेला तो फिर मुश्किल बढ़ भी सकती है, खास तौर पर दो सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्‍तान मुकाबले में.

हाई वोल्टेज होगा भारत – पाकिस्तान का मुकाबला:-

वैसे आपको बता दे की इस एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्‍तान के खिलाफ होगा, जोकि हाई वोल्टेज होगा. इसके बाद टीम इंडिया का दूसरा मैच नेपाल की टीम से होगा. इसके बाद अगर भारतीय टीम सुपर 4 में पहुंची तो वहां फिर से पाकिस्‍तान से मैच होगा. और इसके बाद अफगानिस्‍तान, श्रीलंका और बांग्‍लादेश से मैच हो सकता है, जो अच्‍छी टीमें मानी जाती हैं. ऐसे में एक छोटी से चूक भी भारी पड़ सकती है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.