जैक कालिस ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपने टॉप 5 खिलाड़ियों का चयन किया, भारत-पाकिस्तान के सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों को दी जगह

5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह चरम पर है। इस टूर्नामेंट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगी, और सभी टीमों की नजरें ट्रॉफी पर टिकी होंगी।

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कालिस ने विश्व कप के लिए अपने शीर्ष 5 खिलाड़ियों की एक सूची जारी की है। कालिस ने अपनी सूची में भारत के विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम को भी शामिल किया है।

विराट कोहली

विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 100 शतक लगाए हैं, और वह इस प्रारूप में सबसे तेज 100 शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं। कालिस का मानना ​​है कि कोहली अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए विश्व कप में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

बाबर आजम

बाबर आजम वर्तमान में वनडे क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं। उन्होंने 250 वनडे मैचों में 10,000 से अधिक रन बनाए हैं, और वह इस प्रारूप में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। कालिस का मानना ​​है कि आजम पाकिस्तान के लिए विश्व कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।

अन्य खिलाड़ी

कालिस ने अपनी सूची में बाकी तीन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के जोस बटलर, अफगानिस्तान के राशिद खान और दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया को शामिल किया है।

जोस बटलर

जोस बटलर वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में 3 शतक लगाए हैं, और वह इस प्रारूप में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं। कालिस का मानना ​​है कि बटलर इंग्लैंड के लिए विश्व कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।

राशिद खान

राशिद खान दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 170 विकेट लिए हैं, और वह इस प्रारूप में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले स्पिनर भी हैं। कालिस का मानना ​​है कि राशिद खान अफगानिस्तान के लिए विश्व कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।

एनरिक नॉर्खिया

एनरिक नॉर्खिया दक्षिण अफ्रीका के एक तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 70 विकेट लिए हैं, और वह इस प्रारूप में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज भी हैं। कालिस का मानना ​​है कि नॉर्खिया दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।

कालिस की सूची पर प्रतिक्रिया

कालिस की सूची पर क्रिकेट विशेषज्ञों और प्रशंसकों की प्रतिक्रिया मिली-जुली रही है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि कालिस ने सही खिलाड़ियों को चुना है, जबकि अन्य का मानना ​​है कि कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी सूची में शामिल किया जाना चाहिए।

Leave a Comment