टीम इंडिया से अचानक कटा ईशान किशन का पत्ता, संजू सेमसन को मिली अहम जिम्मेदारी.. सामने आया बड़ा अपडेट

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है और टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसी बीच टीम इंडिया के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है की ईशान किशन का टीम इंडिया से पत्ता कट गया है. अब उनकी जगह टीम इंडिया में संजू सेमसन लेंगे. अब इस खबर के सामने आने के बाद जहाँ एक तरफ संजू के फैंस बेहद खुश है तो वही ईशान किशन के फैंस का मुंह लटक गया है. ऐसे में चलिए जानते है क्या है पूरी खबर.. और क्यों लिया गया है ऐसा फैसला?

दरअसल, इस साल ICC वनडे वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत में होना है, जिसकी तैयारी काफी जोर शोर से चल रही है. लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले श्रीलंका और पाकिस्तान में सयुंक्त रूप से एशिया कप का भी आयोजन होना है, जिसमे टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 2 सितम्बर को होगा. अब इसी एशिया कप को ध्यान में रखते हुए BCCI ने बड़ा फैसला लिया है-

BCCI ने फैसला लिया है की विंडीज दौरे के बाद और एशिया कप से पहले टीम इंडिया के आयरलैंड दौरे से ईशान किशन को रेस्ट दिया जाए. ऐसे में आयरलैंड दौरे पर संजू सेमसन को टीम इंडिया का मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज बनाया गया है. यानि अब आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में ईशान किशन नहीं संजू सेमसन होंगे और ये संजू सेमसन के लिए बड़ा मौका होगा. यदि सेमसन यहाँ अपना शानदार प्रदर्शन करते है तो उन्हें एशिया कप और वर्ल्डकप में मौका मिल सकता है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.