आईपीएल 2023 का आगाज आगामी 31 मार्च को होना है और इसका पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र स्टेडियम में GT और CSK के बीच खेला जाना है. इस मैच की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है, वही दिल्ली कैपिटल्स टीम इस टूर्नामेंट का पहला मैच 1 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाफ खेलेगी. इस मैच के लिए भी दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायन्ट्स टीम पूरी तरह से तैयार है.

वही, आपको बता दे की दिल्ली कैपिटल्स टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसके लिए IPL का ये वाला सीजन आखरी सीजन हो सकता है. बता दे की ये खिलाड़ी अपने खराब प्रदर्शन की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम से पहले ही बाहर चल रहा है और चयनकर्ता भी इसकी वापसी कराने के मूड में नहीं है. वही, अब यदि ये खिलाडी इस आईपीएल में DC के लिए कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया तो इसका IPL से भी पत्ता काटना तय है.

पिछले साल भी हुए थे बुरी तरह फ्लॉप:-

क्योकि आईपीएल के पिछले सीजन में भी इस खिलाडी का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला था. इस खिलाडी ने LSG के लिए टूर्नामेंट के 6 मैचों में महज 88 रन बनाये थे, जिसके बाद इस खिलाडी को ड्राप कर दिया गया था. ये फ्लॉप खिलाडी कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज मनीष पांडये है. इस आईपीएल में मनीष पांडे का क्रिकेट कैरियर ख़त्म हो सकता है, यदि वो इस आईपीएल में DC के लिए शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाते है.

DC ने आखरी बार किया है भरोसा:-

बता दे की पहले ये SRH के लिए आईपीएल खेलते थे, लेकिन इनके खराब प्रदर्शन की वजह से SRH ने इन्हें बाहर कर दिया. इसके बाद आईपीएल 2022 में LSG ने इनपर भरोसा जताया, लेकिन ये भरोसे पर खरे नहीं उतरे. वही, अब DC ने मिनी ऑक्शन में 2.40 करोड़ रुपये ख़रीदा कर मनीष पांडये पर भरोसा जताया है. लेकिन अब यदि ये इस आईपीएल में कुछ नहीं कर पाए तो इनका क्रिकेट कैरियर ख़त्म होना तय है.

वैसे आपको बता दे की इन्होने अभी तक भारत के लिए 29 वनडे और 39 टी -20 मैच खेले है, जिनमे 566 और 709 रन ही बनाये है. वही, आईपीएल के 160 मैचो में 1 शतक के साथ 3648 रन बनाये है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news