IPL 2023 : पिता नही चाहते थे क्रिकेटर बने बेटा, आईपीएल में मचाया ऐसा धमाल, अब विराट की जगह नंबर 3 पर खेलेगा

आईपीएल 2023 में कई खिलाड़ी स्टार बनाकर चमके है, अपनी मेहनत के दम पर कई खिलाड़ियों ने रातों रात अपनी किस्मत चमकाई है चाहे वो रिंकू सिंह हो या यशस्वी जायसवाल हो या फिर हो साईं सुदर्शन, हर खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभाव और क्लास से रूबरू कराया है.

लेकिन आईपीएल के फाइनल मुकाबले में एक खिलाड़ी ने धमाल मचा दिया, CSK के गेंदबाजो को ऐसा कुटा की आने वाले आईपीएल मैच में याद रखेंगे भले ही चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच जीत लिया लेकिन दर्शकों का दिल जीत लिया, गुजरात टाइटंस के 21 वर्षीय युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन ने अपनी पारी से गुजरात टाइटंस को 214 के स्कोर तक पहुंचाया। सई ने 47 गेंद में 96 रन की शानदार पारी खेली.

पिता नही चाहते थे क्रिकेटर बने बेटा

 के पिता ने एक निजी अखबार को इंटरव्यू दिया और कहा, ‘मैं धावक था। मैंने साउथ एशियन गेम्स में देश के लिए मेडल जीता है। मैं चाहता था कि सुदर्शन भी एथलीट बने। मैं उसे ट्रेनिंग भी दे रहा था। वह स्कूल में स्प्रिंट करते थे और पदक भी जीतते थे। मैं नहीं चाहता था कि वह क्रिकेटर बने। मेरे बड़े भाई, जिन्होंने मंडल स्तर पर क्रिकेट खेला था, चाहते थे कि वह एक क्रिकेटर बने।”

IPL में मचाया धमाल 

आईपीएल के दौरान  दौरान उन्होंने 46.09 की बेहतरीन औसत और 137.03 की स्ट्राइक रेट से 507 रन बनाए हैं। इसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। फाइनल में सीजन का उनका सर्वोच्च स्कोर 96 था। 21 साल के साईं सुदर्शन ने साल 2020 में पहली कक्षा में प्रवेश किया था। उन्होंने 7 प्रथम श्रेणी मैचों में 46.77 की औसत से 572 रन, 11 लिस्ट-ए मैचों में 664 रन और 25 टी20 मैचों में 763 रन बनाए हैं।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.