साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का ऐलान बुमराह-केएल की हुई वापसी, तो अजिंक्य रहाणे को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इस समय भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरिज खेलने में व्यस्त है जिसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जाना है, इस सीरीज के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप में व्यस्त हो जायेगी, ऐसे में लग रहा है टीम इंडिया को कोई ब्रेक नही मिलने वाला है, अभी हाल ही में  साउथ अफ्रीका के साथ में टेस्ट सीरीज का भी ऐलान BCCI ने कर दिया है.

साउथ अफ्रीका खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम

साउथ अफ्रीका क्रिकेट के मामले में सबसे बड़ी और दमदार टीम है ऐसे में उसको हल्के में लेना BCCI ने लिए अच्छा नही होगा, रिपोर्ट के मुतबिक विश्व कप के तुरंत बाद भारतीय टीम (Team India) साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए निकलने वाली हैं और वहाँ पर 3 टी20 मैच, 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैचों की कुल 3 सीरीज खेलने वाली है।

रिपोर्ट के मुताबिक अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है उनकी जगह युवा खिलाडी यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता है

चोटिल खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

रिपोर्ट के मुताबिक चोट के कारण कई खिलाड़ी भारतीय टीम से लगातार बाहर चल रहे थे जिसमे केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह टीम में वापसी कर सकते हैं। क्योंकि वे तब तक तो पूरी तरह से क्रिकेट खेलने के लिए फिट हो जाएंगे। साथ ही उस सीरीज में भारत पूरे दम से टेस्ट खेलने वाली है, WTC के लिहाज से भी वह सीरीज बहुत ही जरूरी होने वाली है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया:-

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और केएस भरत।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.