IND vs SL: बुमराह के चंगुल में फंस गए श्रीलंकाई बल्लेबाज, पहली ही गेंद पर दिखाया जादू! क्रिकेट की इतिहास में जो कभी नहीं हुआ, वो कर दिखाया।

Jaspreet Bumrah: भारत और श्रीलंका के बीच 2 नवंबर को मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था जिस मुकाबले में लिया लेकिन इनका यह फैसला उनके लिए कांटे बन गए। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 357 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम का कमर टूट गई पूरी टीम 55 दिन पर ऑल आउट हो गई भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चंगुल में श्रीलंकाई बल्लेबाज फंस गए। श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी कर जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम एतिहासिक रिकॉर्ड हासिल कर लिया है इन्होंने पहले ही ओवर में मैजिक गेंद डालकर जबरदस्त विकेट हासिल कर लिया था।

जसप्रीत बुमराह(Jaspreet Bumrah)के जाल में फंस गई श्रीलंकाई बल्लेबाज

टीम इंडिया के मशहूर खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने कई दिग्गज बल्लेबाज घुटने टेक देते हैं कुछ इसी तरह इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी किया है वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाया था।

वर्ल्ड कप में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की रेस में आगे है भारत ने इस वर्ल्ड कप में लगातार सात मुकाबले जीत लिए हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का बहुत ही बड़ा योगदान रहा है इन्होंने हर मुकाबले में विकेट लिया है।

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने किसी भी मुकाबले में 45 से ज्यादा रन नहीं दिए हैं श्रीलंका के खिलाफ तो इन्होंने गजब का कारनामा कर दिया है।

पहली ही गेंद पर बुमराह(Bumrah )को मिली सफलता

श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने शानदार कारनामा किया है इन्होंने पहले ही गेंद पर भारत को सफलता दिलाने में कामयाब रहे हैं श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निशांका को अपनी चंगुल में फसाया। जसप्रीत बुमराह का तो हर गेंद एक्शन से लैस रहती है।

श्रीलंकाई टीम के यह खतरनाक बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन जसप्रीत बुमराह के चंगुल में बुरी तरह से फंस गए गेंद गिरने के बाद बाहर निकली और उनके बल्ले को इग्नोर करते हुए पैड में जाकर टकरा गई।

जोरदार अपील करने के बाद अंपायर ने आउट का इशारा दे दिया, इसी के साथ वर्ल्ड कप के इतिहास में परी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज का रिकॉर्ड भी जसप्रीत बुमराह के नाम हो गया है इनका रिएक्शन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport