World Cup 2023: धोनी के गढ़ में इस दिन कंगारुओं पर चढ़ाई करेगी टीम इंडिया, टिकटों को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने

World Cup 2023 को लेकर भारतीय क्रिकेट फैन्स बेहद रोमांचित हैं, यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक खेला जाएगा। टीम इंडिया की पहली भिड़ंत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के संग होगी। यह मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी का गढ़ माने जाने वाले चेपॉक स्टेडियम, चेन्नई में होगा। बता दें कि इस मैच के टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है।

इन प्लेटफॉर्म्स पर मिलेंगी टिकटें

क्रिकेट फैन्स अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर से टिकट की बुकिंग करवा सकते हैं। इन प्लेटफॉर्म्स में शामिल है आईसीसी की आधिकारिक वेबसाईट, बुक माई शो, पेटीएम इत्यादि। जल्द ही टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी। कहा जा रहा है कि इस मैच में 30,000 के लगभग दर्शक स्टेडियम में देखे जा सकते हैं। बता दें कि कुछ टिकट्स ऑफलाइन भी बिक सकते हैं।

भारत के शुरूआती मैच

लेकिन फैन्स से अपील की गई है कि वह टिकट खरीदने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का ही उपयोग करें। बता दें कि इस वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का आगाज 5 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में किया जाएगा। जहाँ टूर्नामेंट का पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। जबकि भारत का दूसरा मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के विरुद्ध होगा।

15 अक्टूबर को महामुकाबला

वहीं 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला हमें देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि इन मैचों के टिकट्स की बहुत ज्यादा मांग होने वाली है। संभव है कि जैसे ही इनकी बुकिंग शुरू होगी, चंद मिनटों में ही शायद सभी टिकट्स बिक जाएं। ऐसे में क्रिकेट फैन्स को फुर्ती का परिचय सही वक़्त पर देना होगा।

रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका

भारत ने अपना पिछला एकदिवसीय विश्वकप 2011 में ही जीता था। तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे। तब से लेकर अब तक 12 साल बीत चुके हैं और इस बार रोहित शर्मा और टीम के पास फिर से इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। देखना दिलचस्प होगा कि वे इसमें कामयाब हो पाते हैं या फिर नहीं।

Leave a Comment