IND vs AUS : वो ३ खिलाडी जिनके दम पर जीता भारत पहला टेस्ट मैच, भारत के लिए बने सबसे बड़े मैच विनर

India vs Australia 1st Test: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारतीय टीम की तरफ से तीन स्टार प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया और सभी का दिल जीत लिया. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम मैच जीतने में सफल रही. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

इस स्पिनर ने किया कमाल

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों पर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए फेमस हैं. उनकी गेंदों का तोड़ किसी बल्लेबाज के पास नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट हासिल किए और ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग ऑर्डर की कमर ही तोड़कर रख दी. उनकी वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही. अश्विन ने पहली पारी में 3 विकेट चटकाए थे.

रोहित ने खेली कप्तानी पारी

भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में तूफानी पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. रोहित ने 120 रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट में उनका ये 9वां शतक है. उन्होंने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. उनकी वजह से ही टीम इंडिया 400 रनों का बड़ा स्कोर बना पाई. इसी कारण भारत को पहली पारी के आधार पर 223 रनों की बढ़त मिली.

इस प्लेयर ने की शानदार वापसी

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की. उन्होंने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया. पहली पारी में उन्होंने 5 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके अलावा उन्होंने बल्ले से 70 रनों का योगदान दिया. जडेजा फील्डिंग के भी महारथी हैं. उनके स्पिन के जादू से बच पाना इतना आसान नहीं है. जडेजा ने मैच में कुल 7 विकेट चटकाए.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.