IND vs ENG: नवाबों की शहर में ऐतिहासिक जीत के बाद सीएम योगी ने दी बधाई, सुनकर चौंक जाएंगे आप? जानिए क्या कहा सीएम योगी ने।

CM Yogi tweet on Indian Team: रविवार को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला नवाबों की शहर लखनऊ में इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के साथ खेला गया था जिसमें इंग्लैंड की टीम 100 रन से मुकाबला हार गई। तो सरकार पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए जबकि इंग्लैंड की टीम 129 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारत को इस जीत पर सीएम योगी(CM Yogi Adityanath) ने किया ट्विट

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम जीत का चांद लगा दिया है लगातार इस वर्ल्ड कप में 6 मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल कर लिया है टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल किया है 2003 के वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम अभी तक इंग्लैंड से कोई मुकाबला नहीं जीत पाया था।

नवाबों के शहर लखनऊ में इंग्लैंड के इस एतिहासिक रिकॉर्ड को भारतीय टीम चकनाचूर कर दी है जीत के बाद उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भारतीय टीम को बधाई दी है और इन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बहुत बड़ी बात कही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है एक और अविश्वसनीय विजय! इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत से संपूर्ण देशवासियों को हार्दिक बधाई सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान अभिराम जारी रहे जय हिंद जय भारत!”

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को मिला मैन ऑफ द मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआती स्थिति लड़खड़ा गई थी 40 रन पर तीन विकेट गिर गए थे उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुश्किल पिच पर किसी तरह लंबे पार्टनरशिप बनाने की कोशिश की।

कप्तान रोहित शर्मा ने 87 रन की जबरदस्त पारी के लिए इस दौरान इन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में अपना 18000 रन भी पूरा कर लिया है और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है।

वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 6 जीत हासिल करने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी का सेमीफाइनल का टिकट लगभग निश्चित हो गया है भारतीय टीम अब अपना अगला मुकाबला 2 नवंबर को मुंबई के बंसरी स्टेडियम में श्रीलंका की टीम के साथ खेलेंगे।

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport