इस खूंखार गेंदबाज को साइड लाइन करना BCCI को पड़ रहा भारी, टीम इंडिया में बुरी तरह खल रही कमी

भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाडियों का आना जाना लगा रहता है, कभी नए खिलाडियों को मौका दिया जाता है तो कभी पुराने खिलाडियों की भी वापसी कराई जाती है और कभी अच्छे- अच्छे खिलाडियों को भी टीम से ड्राप कर दिया जाता है. इसी के चलते आपको बता दे की इन दिनों टीम इंडिया को एक गेंदबाज की कमी खूब खल रही है, लेकिन BCCI इस खिलाड़ी को पहले से ही साइड लाइन कर चुकी है. तो चलिए जानते है कौन है ऐसा खिलाड़ी जिसे BCCI ने ड्राप करके बड़ी गलती कर दी?

इस खूंखार गेंदबाज को साइड लाइन करना BCCI को पड़ रहा भारी, टीम इंडिया में बुरी तरह खल रही कमी
इस खूंखार गेंदबाज को साइड लाइन करना BCCI को पड़ रहा भारी, टीम इंडिया में बुरी तरह खल रही कमी

बता दे की ये धुरंधर खिलाड़ी ICC टी-20 वर्ल्डकप तक टीम इंडिया का मुख्य गेंदबाज था, लेकिन उसके बाद टी-20 और वनडे दोनों ही फोर्मेट से इसका पत्ता साफ कर दिया. ना तो पहले इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में मौका दिया और नाही अब वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया. जबकि इस समय इस खिलाड़ी की कमी खूब खल रही है. क्योकि ये खिलाड़ी गेंद को स्विंग कराना बहुत अच्छे से जानता है.

जयदेव उनादकट को दी जाती है तवज्जो:-

लेकिन अब इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर लगभग ख़त्म हो चूका है और वापसी की भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार है. जोकि टी-20 से लेकर टेस्ट क्रिकेट तक से बाहर हप चुके है. जबकि वक वक्त था जब टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार का जलवा था. दुनिया के अच्छे अच्छे बल्लेबाजी भी इनकी हवा में लहराती गेंद का सामना करने से डरते थे. मगर अब इनसे पहले जयदेव उनादकट को तवज्जो दी जाती है.

बता दे की भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखरी टेस्ट मैच साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेला था, जिसमे 63 रन बनाए थे और 4 बड़े विकेट्स भी झटके थे. इसके बाद भी इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसके बाद इन्होने अपना आखरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को SA के खिलाफ खेला था. वही, टी-20 से इनका पत्ता ICC वर्ल्डकप 2022 के बाद साफ कर दिया गया.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.