Asia Cup 2023 के लिए 9 साल बाद इस दिग्गज की टीम में वापसी, Agarkar ने अपने चहेते को बनाया उपकप्तान, इन प्लेयर्स को भी मौका

Asia Cup 2023 को लेकर टीम इंडिया अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी है। कारण यह है कि World Cup 2023 से पहले यह टूर्नामेंट खेला जाएगा और उस लिहाज से इसे काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक किया जाएगा। पाकिस्तान और श्रीलंका मिलकर इसकी मेजबानी करते दिखेंगे।

Ajit Agarkar ने अपने फेवरेट को दी उपकप्तानी

ऐसे में हम आज आपको भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो हमें एशिया कप में खेलते हुए दिखेंगे। इस बार स्क्वाड में हमें कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। भारत के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने इस टूर्नामेंट में अपने चहेते खिलाड़ी को उपकप्तान बनाने का निर्णय लिया है।

कई वर्षों बाद इस दिग्गज की वापसी

जबकि कई वर्षों के बाद स्पिनर अमित मिश्रा की टीम में वापसी हो सकती है। वहीं केएल राहुल का पत्ता काटते हुए संजू सैमसन को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। बता दें कि एशिया कप के शुरूआती 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे, तो वहीं बाकी के 9 मैच श्रीलंका में होंगे। भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका के दांबुला स्टेडियम में खेलेगी।

ट्रॉफी के लिए जी-जान लगाएंगे हिटमैन

भारतीय टीम चाहेगी कि इस बार का एशिया कप जीत कर विश्वकप 2023 के लिए अहम दावेदारी पेश करे। चूंकि इस बार का विश्वकप भारत में ही आयोजित किया जाने वाला है ऐसे में टीम इंडिया के पास 12 साल बाद इतिहास रचने का सुनहरा अवसर होगा। रोहित शर्मा इसे जीतने का मौका बिल्कुल भी नहीं छोड़ना चाहेंगे।

एशिया कप 2023 के लिए संभावित भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस ऐय्यर (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अमित मिश्रा, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Leave a Comment