संजू सेमसन के लिए बजी खतरे की घंटी.. तेजी से रिकवर कर रहा ये खिलाड़ी, टीम में वापसी करते ही संजू को करवा देगा बाहर, लेकिन बचने का भी है एक तरीका

संजू सेमसन के लिए बजी खतरे की घंटी.. तेजी से रिकवर कर रहा ये खिलाड़ी, टीम में वापसी करते ही संजू को करवा देगा बाहर, लेकिन बचने का भी है एक तरीका

संजू सेमसन, भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बदनसीब खिलाड़ी हुए है, जब से इन्होने टीम इंडिया में डेब्यू किया है तब से इन्हें देश के लिए खेलने के बहुत ही कम मौके मिले है. आलम ये है की संजू ने साल 2015 में भारत के लिए टी-20 डेब्यू किया था और अब तक भी इन्हें देश के लिए एक भी वर्ल्डकप खेलने का मौका नहीं मिला है.

जबकि कुछ खिलाडियों ने हाल फिलहाल में टीम इंडिया में डेब्यू किया है और उन्हें वर्ल्डकप के साथ एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में भी खेलने का मौका मिल गया है. जहाँ उन्होंने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन संजू सेमसन को मिली है तो सिर्फ और सिर्फ निराशा. जबकि, इन्होने भी टीम इंडिया के लिए कई मैचो में यादगार प्रदर्शन किया है.

संजू का कट सकता है टीम इंडिया से पत्ता:-

वही, अब एक बार फिर इनके लिए बुरी खबर ये आई है की इनका वनडे वर्ल्डकप से पत्ता कट सकता है. जी हां, ऐसा इसलिए क्योकि टीम इंडिया का एक विकेटकीपर बल्लेबाज लगभग फिट हो गया है और वो जल्द ही टीम इंडिया में डेब्यू कर सकता है. इस खिलाड़ी ने नेट्स में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है.

बचने का है केवल एक तरीका:-

लेकिन यदि संजू को भी अपनी जगह बचानी है तो इन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ कमाल का प्रदर्शन दिखाना होगा. यदि संजू यहाँ अच्छा प्रदर्शन करते है तो चयनकर्ता संजू के लिए वर्ल्डकप में कुछ सोच सकते है, क्योकि संजू ने पिछले एक साल में भारत के लिए वनडे में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है.

इन्होने वनडे में 11 मैच खेले है, जिनमे 66.0 के औसत और 104.8 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाये है. इसमें इनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 86 रन रहा है. अब जो खिलाड़ी इन्हें बाहर करवा सकता है वो कोई और नहीं बल्कि केएल राहुल है.

बता दे की ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 से पहले संजू सेमसन भारत की वनडे टीम का अहम हिस्सा थे, मगर उस वर्ल्डकप के बाद इन्हें टी-20 में डाल दिया गया. लेकिन जब आईपीएल के दौरान के एल राहुल चोटिल हुए तो उनकी गैर मौजूदगी में इन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में भी मौका दिया गया. अब यदि संजू यहाँ कुछ अच्छा नहीं कर पाते तो उनके लिए ये बिलकुल भी सही नहीं होगा.

Share:

Leave a Comment

Umesh Kumar

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

More From: Cricket, Moments, News