Ajit Agarkar ने इस खिलाड़ी को 32 की उम्र में सन्यास लेने से रोका, रोहित-विराट ने लंबे समय तक किया था नजरअंदाज, अब मिली टीम इंडिया में एंट्री

Ajit Agarkar ने इस खिलाड़ी को 32 की उम्र में सन्यास लेने से रोका, रोहित-विराट ने लंबे समय तक किया था नजरअंदाज, अब मिली टीम इंडिया में एंट्री

भारत के मुख्य चयनकर्ता Ajit Agarkar ने एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी की टीम इंडिया में एंट्री करवा कर एक प्रकार से उसके करियर को बचा लिया है। इस खिलाड़ी को एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम में चुना गया है। बता दें कि जल्द ही एशियन गेम्स का आयोजन चीन में होने जा रहा है। इसके लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है।

लगभग खात्मे पर था करियर

इस स्क्वाड में ज्यादातर युवा खिलाड़ी ही हैं। जबकि उनके अलावा 5 अन्य खिलाड़ियों को भी स्टैंडबाई पर रखा गया है। बात करें 32 वर्षीय इस विशेष खिलाड़ी की तो इसका करियर लगभग माना जा रहा था पर अब अचानक इस प्लेयर की टीम में एंट्री हो गई है। बताते चलें कि आईपीएल 2023 से पहले इस प्लेयर ने बस 5 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले थे।

आईपीएल 2023 से पहले खेले 5 अंतर्राष्ट्रीय मैच

जबकि आईपीएल के इस सीजन भी इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा। उसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी इस प्लेयर को नहीं ले जाया गया। हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी की, जिन्होंने कई दफा मैदान पर अपनी काबिलियत को दर्शाया है। विशेषकर आईपीएल में। त्रिपाठी ने भारत के लिए 5 मैच खेलते हुए 97 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मचाई थी तबाही

जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस साल शुरुआत में खेले गए टी20 सीरीज के अंतिम मैच में इस प्लेयर ने 22 गेंद में 44 रनों की पारी खेली थी। बात करें घरेलु सीरीजों में राहुल त्रिपाठी के प्रदर्शन की तो इन्होंने 53 प्रथम श्रेणी मैच में खेलते हुए 2796 रन जड़े हैं और 13 विकेट लिए। जबकि इतने ही लिस्ट ए मैचों में राहुल ने 1782 रन बनाए और 6 विकेट अपने नाम किए।

लंबे समय तक किया गया था नजरअंदाज

इस प्रतिभाशाली प्लेयर को विराट कोहली और रोहित शर्मा द्वारा काफी नजरअंदाज किया गया था। लेकिन अब अजित अगरकर ने फिर से टीम इंडिया में इनकी एंट्री करवा दी है। देखना दिलचस्प होगा कि इस सुनहरे मौके का राहुल त्रिपाठी कितनी अच्छी तरह से फायदा उठा पाते हैं।

 

Share:

Leave a Comment

Deepak Kumar

More From: Cricket, Moments, News