IND vs WI: टीम इंडिया पर बोझ बना ये खिलाड़ी, अब दूसरे टेस्ट मैच के साथ ही खत्म होगा इसका भी करियर

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहाँ टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. हालाँकि, सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया जबरजस्त तरीके से जीत चुकी है, लेकिन अब दूसरा मैच पहले से कहीं अधिक रोमांचक और कांटे की टक्कर का होने वाला है, क्योकि जहाँ एक तरफ विंडीज टीम इस मैच को जीतकर पहले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी तो वही टीम इंडिया भी सीरीज पर पूरी तरह से अपना कब्ज़ा करना चाहेगी.

इसी के साथ आपको बता दे की इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसका क्रिकेट करियर इस सीरीज के साथ ही ख़त्म हो सकता है. क्योकि ये खिलाड़ी अब टीम इंडिया पर बोझ बन चूका है. ये खिलाड़ी कई मौके दिए जाने के बाद भी नहीं सुधर रहा है और टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा है. तो चलिए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में..

हमेशा के लिए ख़त्म हो जायेगा करियर:-

बता दे की ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे है. जोकि विंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ है. इन्हें कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के पहले मैच में उतरने का मौका दिया, मगर इन्होने अपने प्रदर्शन से सभी को निराशा किया. इन्होने महज 11 गेंदों में 3 रन बनाये थे. अब यदि रहाणे दुसरे मैच में भी फ्लॉप होते है तो इनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हमेशा हमेशा के लिए ख़त्म हो जायेगा.

बता दे की अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म की वजह से साल 2021 में टीम इंडिया से ड्राप कर दिया गया था. इसके बाद इन्होने घरेलु क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया. उसमे शतक आदि लगाए. इसके बाद आईपीएल 2023 में CSK ने इन्हें मौका दिया और इन्होने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बाद BCCI ने अजिंक्य की टीम इंडिया में वापसी कराई और अब खेलने का भी मौका दिया. लेकिन अजिंक्य रहाणे इस मौके का फायेदा उठाने में कामयाब नहीं हो पाए.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.