करारी हार के बाद कप्तान ने लिया बड़ा फैसला, अचानक कप्तानी छोड़ने का मन बनाया, कहा सेलेक्टर्स का कर रहा हूं इंतजार।

श्रीलंका: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई.

श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने लिया बड़ा फ़ैसला

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे और अंतिम टेस्ट में पारी और 58 रन से हरा दिया और सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. इस हार के बाद श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने एक बड़ा फैसला ले लिया है.

श्रीलंका को न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया है. दिमुथ करुणारत्ने ने कहा, ‘उन्होंने श्रीलंकाई सेलेक्टर्स को ये बताते हुए कि वो आयरलैंड सीरीज के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ देंगे, अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) साइकिल के लिए नया टेस्ट कप्तान चुन लेने को कहा है.

श्रीलंकाई सेलेक्टर्स के जवाब का इंतजार कर रहे कप्तान

और उन्होंने ने कहा मुझे अभी भी श्रीलंकाई सेलेक्टर्स के जवाब का इंतजार है. लेकिन मेरा मानना है कि अगर कोई नया कप्तान श्रीलंकाई टीम को मिलता है तो नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल के लिए अच्छा रहेगा.’

फॉलो-ऑन के लिए कहे जाने के बाद, मेजबान टीम को बैटिंग कराने के लिए श्रीलंका को 416 रन बनाने थे, लेकिन अपनी दूसरी पारी में वो 358 रनों पर सिमट गई.

श्रीलंकाई टीम के उम्मीद पर बारिश ने फेरा पानी

इस मुकाबले में जीत श्रीलंका से परे लग रही थी, जब वे सुबह के सेशन में 113/2 पर फिर से शुरू हुए, लेकिन कुछ उम्मीद थी कि वे दिन में बल्लेबाजी कर सकते हैं और यहां तक कि पांचवें दिन भारी बारिश के पूवार्नुमान की मदद से मुकाबले को फिसलने से को बचा सकते हैं. चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए और नंबर 6 धनंजय डी सिल्वा ने चाय तक अपना अर्धशतक पूरा किया.

हालांकि, डी सिल्वा के 98 रन पर आउट होने सहित एक और विकेट ने न्यूजीलैंड के हाथों में खेल वापस ला दिया. तब श्रीलंकाई टीम सात विकेट के नुकसान पर 318 रन बना पाया था.

श्रीलंका के इन खिलाड़ियों का अच्छा प्रर्दशन रहा

टेलेंडर्स प्रभात जयसूर्या और कसुन राजिथा ने एक घंटे तक क्रीज पर अच्छा प्रदर्शन किया, इससे पहले जयसूर्या ने 45 बॉल खेली और 2 रन पर आउट हो कर चलते बने. साउदी ने अंत में सफलता दिलाई जब कुमारा ने स्लिप में ब्रेसवेल को कैच करवा दिया और सात रन पर आउट हो गए. न्यूजीलैंड को अंतिम विकेट हासिल करने के लिए अतिरिक्त ओवर दिए गए थे. श्रीलंका ने दूसरी पारी में दस विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए.

Leave a Comment

Sports Article Writer