ऋषभ पंत के फैन हुए दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट, पंत की तारीफ़ के बांधे पुल, ईशान-राहुल को लगेगी मिर्ची

ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में कार दुर्घटना में घायल होने की वजह से क्रिकेट से दूर हैं, हालाकिं उन्होंने कई फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं और उम्मीद की जा रही है जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते है ऋषभ पंत भले ही आगामी विश्वकप में खेलने के लिए फिट नहीं है, फिर भी क्रिकेट के पूर्व दिग्गज उनका गुणगान करने से नही चुक रहे हैं

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट  ने पन्त की खूब बढाई की उन्होंने कहा इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले छह वर्षों में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। पन्त अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और उनकी अगले साल वापसी करने की संभावना है।

पन्त की जगह अभी केएल राहुल विकेटकीपर करते नजर आ रहे है जबकि कुछ मौके पर ईशान किशन विकेटकीपर करते नजर आ रहे हैं गिलक्रिस्ट ने पीटीआई से कहा,‘‘मेरा मानना है कि ऋषभ ने दुनिया भर के विकेटकीपर बल्लेबाजों को अपनी तरह खेलने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा ऋषभ जैसे युवा खिलाड़ी ने इतना प्रभाव छोड़ा की अन्य खिलाड़ियों ने उनका अनुकरण किया और उनकी तरह खेलना शुरू किया।’’ईशान किशन को भी सराहागिलक्रिस्ट किशन से भी प्रभावित हैं जिन्होंने यह जानते हुए भी कि राहुल पहले विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे, खुद को उसके अनुरूप ढाला।उन्होंने कहा,‘‘ भारत के पास अच्छे विकल्प हैं।

जब राहुल चोटिल होने के कारण बाहर थे तब किशन ने मौकों का अच्छी तरह से फायदा उठाया और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। वह सकारात्मक बना रहा और उन्होंने चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में बनाए रखने के लिए मजबूर किया।’’ गिलक्रिस्ट ने आगामी विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर अपनी स्पष्ट राय रखी। उन्होंने कहा,‘‘ मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान को सेमीफाइनल में होना चाहिए। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं।’’

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.