सचिन, रोहित, सहवाग नही ये भारतीय खिलाड़ी है वनडे का ऑल टाइम महान खिलाड़ी, एबी डिविलियर्स ने लिया चौकने वाला नाम

10 दिन बाद वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन शुरू होने जा रहा है इस बार वर्ल्डकप भारत में आयोजित हो रहा है, वर्ल्ड कप के आगाज से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने ‘ग्रेटेस्ट वनडे बैट्समेन ऑफ ऑल टाइम’ का चयन किया है। उन्होंने ऐसे खिलाड़ी का चयन किया है जिसका नाम जानकर हर कोई हैरान रह गया

Ab De Villiers ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर  एबी डिविलियर्स ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ग्रेटेस्ट वनडे बैट्समेन ऑफ ऑल टाइम’ का चयन किया उन्होंने सहीं, सहवाग, धोनी को पीछे छोड़ भारत के किंग कोहली का चयन किया, एबी ने कोहली के साथ आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए करीब एक दशक से अधिक का समय बिताया है। एबी पहले भी विराट कोहली की कई बार तारीफ कर चुके हैं। ऐसे में उन्होंने फिर से विराट को वनडे का सर्वकालिक महान खिलाड़ी बताया है।

Ab De Villiers के मुताबिक Virat Kohli हैं महान खिलाड़ी  

हैरानी वाली बात यह है कि इस दौरान एबी ने सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी का नाम नहीं लिया, जो आंकड़ों के मामले में अभी भी कोहली से काफी आगे हैं। विराट से रिकॉर्ड के मामले में काफी आगे हैं सचिन सचिन तेंदुलकर के इंटरनेशनल आंकड़ों पर नजर डालें तो दुनिया के इस महान बल्लेबाज ने 200 टेस्ट और 400 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 53.78 की औसत से 15921 रन और 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं। वनडे में सचिन के नाम 51 तो वहीं टेस्ट में उनके नाम 49 शतक दर्ज हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम एक दोहरा शतक भी है।
Ab De Villiers ने Sachin Tendulkar की नही चुना

विराट का वनडे में रिकॉर्ड वहीं विराट कोहली 111 टेस्ट और 280 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ट में 49.29 की औसत से 8676 रन और वनडे में 57.38 की औसत से 13027 रन बना लिए हैं। वनडे में कोहली के नाम 47 और टेस्ट में 29 शतक दर्ज हैं। वनडे में विराट की सर्वोच्च पारी 183 रन नाबाद है। हाल ही में कोहली ने वनडे में सबसे तेज 13 हजार इंटरनेशनल रन पूरे किए हैं।

 

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.