रोहित- द्रविड़ ने दिया धोखा.. एशिया कप के बाद वर्ल्डकप से भी बाहर निकाल फेंका तो गुस्से में Yuzvendra Chahal ने लिया बड़ा फैसला, अब देश छोड़ इस टीम की तरफ से खेलेंगे क्रिकेट

युज्वेंद्र चहल. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार लेग स्पिनर. इन्होने टीम इंडिया के लिए कई मौको पर शानदार और यादगार प्रदर्शन किया है, इसके बाद भी इन्हें इस साल ना तो एशिया कप 2023 में खेलने का मौका मिला है और ना ही अब आगामी वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिला है. हालाँकि, अब इनके ना चुने जाने पर भारतीय क्रिकेट में काफी बवाल मचा हुआ है. फैंस से लेकर तमाम पूर्व क्रिकेट BCCI के इस फैसले से नाराज है.

इसी बीच स्पिनर युज्वेंद्र चहल ने गुस्से में आकार एक बड़ा फैसला लिया है की अब वो भारत के लिए नहीं खेलेंगे. जी हां, चहल के इस फैसले से उनके फैंस काफी हैरान है और सोशल मिडिया पर भी इसको लेकर कई तरह की चर्चाये चल रही है. इसी के चलते आपको बता दे की अब युज्वेंद्र चहल ने इंग्लैंड में खेली जाने वाली काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है. मिली जानकारी के अनुसार, युज्वेंद्र चहल काउंटी क्रिकेट में केंट क्रिकेट टीम की तरफ से खेलेंगे.

इस बात की घोषणा खुद केंट काउंटी क्रिकेट क्लब ने ट्विटर हैंडल पर की गई और इस पर युज्वेंद्र चहल ने भी अपनी मुहर लगाईं है. इस बात की घोषणा करते हुए काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है-

हमें भारत के लेग स्पिनर के साथ अनुबंध की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.

काउंटी क्रिकेट क्लब के इस ट्वीट को युज्वेंद्र चहल ने भी कोट करते हुए रिएक्शन दिया है, जिसे आप निचे देख सकते है.

वैसे आपको बता दे की युज्वेंद्र चहल ने अब तक भारत के लिए 72 वनडे और 80 टी-20 मैच खेले है, जिनमे इन्होने क्रमशः 121 और 96 विकेट हासिल किये है. इसमें इनकी इकॉनमी 5.26 और 8.19 रही है. वही, आपको बता दे की इन्होने जहाँ वनडे में पांच 4 विकेट हौल तो 2 पाँच विकेट हौल लिए है. वही, टी-20 में दो 4 विकेट हौल और 1 5 विकेट हौल लिया है. इसके बाद भी इस बार BCCI ने इनपर बिलकुल भी भरोसा नहीं किया है. जबकि इनके दोस्त और साथी खिलाड़ी कुलदीप यादव को टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना गया है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.