कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के धाकड़ बल्लेबाज Rinku Singh ने जब से गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अंतिम 5 गेंदों में लगातार 5 छक्के लगाकार अपनी टीम को जीत दिलाई है, तब से Rinku Singh मिडिया की सुर्खियों में छाए हुए है. हर तरफ उनकी तारीफे हो रही है. लेकिन निराशा की बात है की वो पिछले 3 मैचो में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नहीं दिला सके है. इन तीनों मैचो में उनका प्रदर्शन ख़ास नहीं रहा है.

ऐसे में अब भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज आलराउंडर युवराज सिंह ने उन्हें जोरदार फटकार लगाईं है. युवराज सिंह ने 20 अप्रैल को DC के खिलाफ KKR को मिली हार के बाद रिंकू सिंह के साथ मंदीप सिंह पर भी अपनी भड़ास निकाली. युवराज सिंह ने इन दोनों बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन पर निराशा जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा-

“मैं रिंकू सिंह और मंदीप सिंह की इस अप्रोच से खुश नहीं हु. मुद्दा ये नहीं की आपका कॉन्फिडेंस किस लेवल का है. आपको पार्टनरशिप बढ़ाने के लिए रिस्क को कम करना चाहिए था. जब आपके लगातार विकेट गिर रहे थे तब आपको 15 वें ओवर तक वनडे के हिसाब से खेलना था. क्योकि आपके पास अंत में आंद्र रैसेल जैसा खिलाडी था.” 

बता दे को 20 अप्रैल को DC और KKR के बीच खेला गया मैच काफी लो स्कोरिंग रहा था. इसमें जहाँ KKR पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन पर ही आलआउट हो गई थी. इसमें रिंकू सिंह और 8 गेंद में 6 रन पर मंदीप सिंह 11 बॉल में 12 रन बना सके थे. इन दोनों को अक्षर पटेल ने ही आउट किया था. खैर, इसके बाद DC ने 6 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाकर 4 विकेट से इस मैच को जीत लिया था.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news