World Cup 2023: खतरे की कगार पर पहुंच गई है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, शर्मा के लिए डिकॉक का शतक पड़ा महंगा,जानिए क्या है खास।

Rohit Sharma: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 32वां मुकाबला खेला गया था, इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज डिकॉक ने जबरदस्त शतक जड़ दिया है जिसकी वजह से कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड खतरे के कगार पर पहुंच चुकी है। डी कॉक ने 114 गेंद में 116 रन की जबरदस्त पारी खेली है जिसमें 10 चौके और तीन छक्के भी शामिल है।

डिकॉक(Quinton de Kock) के शतक से मच गई खलबली

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 32 व मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीका एवं न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है इस मुकाबले में डिकॉक ने 114 गेंद में 116 रन की जबरदस्त पारी खेली है उनके एक और शतक से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड खतरे में चल गया है।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज डिकॉक अपना चौथा शतक लगा दिया है और इस शक के वजह से बड़े रिकॉर्ड के लिस्ट में अपनी जगह बना ली है।

वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज की सूची में तीसरे स्थान पर अपना नाम बना लिया है हालांकि यह कृतिमान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम है।

खतरे की कगार पर रोहित शर्मा(Rohit Sharma) का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक जड़ कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

इस रिकॉर्ड के मामले में दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा है जिन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप में चार शतक लगाया था वहीं अब वर्ल्ड कप 2023 में भी इस रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी कोशिश की जा रही है और तोड़ने वाले कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज डिकॉक है।

इन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक चार शतक लगा दिया है और तीसरे स्थान पर बरकरार है मौजूदा वर्ल्ड कप में जी संडास में बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में रोहित शर्मा का यह खास रिकॉर्ड खतरे के कगार पर आ गया है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport