World Cup 2023: रोहित की शातिर कप्तानी के जाल में उलझ गए प्रतिद्वंद्वी टीम, इस बार तो वर्ल्ड कप ट्रॉफी भारत की पक्की! ये था रोहित का प्लान

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में चल रही है इस वर्ल्ड कप पर खास करके भारतीय टीम का नजर 4 वर्षों से टिकी हुई थी और ऐसा उम्मीद लग रहा है कि इस बार वर्ल्ड कप भारतीय टीम अपने चंगुल से बाहर नहीं जाने देगी। वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की मानसिकता और सोच बहुत ही जबरदस्त रही है वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले में रोहित शर्मा अपने प्लेइंग 11 में निकम्मे खिलाड़ियों का चयन नहीं किया है अपनी इस खूबी की वजह से इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सबसे जबरदस्त टीम साबित हो रही है।

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित(Rohit Sharma) की शातिर कप्तानी सफल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन अभी तक सबसे जबरदस्त रही है रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में सबसे सफल टीम बन गई है।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम में सबसे खास बात यह देखने को मिल रहा है की प्लेइंग इलेवन में नाकाम खिलाड़ियों को रोहित शर्मा स्थान नहीं दे रहे हैं जिस वजह से भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप में एतिहासिक रिकॉर्ड बना रहा है।

कप्तान रोहित शर्मा की इस चतुर दिमाग की तारीफ 2017 के इंडियन प्रीमियर लीग में भी चर्चा का विषय बना था इन्होंने मुंबई टीम के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह की जगह कर्ण शर्मा को दी थी। जिसका जबरदस्त फायदा रोहित शर्मा की टीम को मिला था।

इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत लगभग पक्की

रोहित शर्मा की अगवाई वाली भारतीय टीम का इस बार वर्ल्ड कप पर कब्जा लगभग तय माना जा रहा है। रोहित शर्मा की चतुर दिमाग से भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में जीत का छक्का लगा रहे हैं।

इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा पिछले आंकड़ों के मुताबिक खिलाड़ी का चयन नहीं कर रहे हैं बल्कि उनके मैच में पड़ने वाले प्रभाव को लेकर टीम का चयन कर रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में कप्तान और नेता के बीच का अंतर बहुत ही कम दिख रहा है जो बहुत ही बड़ा फैक्टर माना जाता है।

रोहित शर्मा बेहतर प्लान के साथ इस बार वर्ल्ड कप खेल रहे हैं पहले इन्होंने सूर्यकुमार यादव को टीम का हिस्सा नहीं बनाया था लेकिन समय आना पर सूर्यकुमार यादव के भूमिका को इन्होंने भली-भांति समझ लिया और इनको मौका दिया गया।

इसके अलावा इन्होंने कुलदीप यादव को भी टीम में मौका दिया है क्योंकि कुलदीप यादव के अहमियत को रोहित शर्मा भली-भांति समझ रहे थे।

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport