आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन ने आईपीएल 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये आईपीएल 2023 के 16 वें मैच में मुंबई इंडियनस टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की. वही, दिल्ली कैपिटल्स को एक बार फिर करारी हार का सामना करना पड़ा. बता दे की दिल्ली कैपिटल्स की ये हार इस सीजन की लगातार चौथी हार है.

बता दे की इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम की बेहद घटिया बल्लेबाजी देखने को मिली, आलम ये हुआ की 19.4 ओवर में ही DC टीम 172 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके जवाब में मुंबई ने 20 ओवर के इस खेल में 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए और शानदार तरीके से इस मैच को जीत लिया और सीजन की पहली जीत दर्ज की. वही, DC को केवल निराशा का सामना करना पड़ा.

बता दे की इस मैच में DC की तरफ से कप्तान डेविड वार्नर ने एक बार फिर 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन इनके और अक्षर पटेल के अलावा DC का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया. जहाँ पृथ्वी शॉ भी 15 रन बनाकर आउट हो गये थे तो वही मनीष पान्डे 26 रन बना सके. इसके बाद इस आईपीएल में अपना डेब्यू करने वाले यश धुल भी 2 रन बना सके. अक्षर पटेल ने 25 गेंदों में 54 रन की पारी खेली थी.

वही, बात करे MI की बल्लेबाजी की तो आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. इस मैच में इन्होने मात्र 45 गेंदों में 65 रन की तूफानी पारी खेली. वही, तिलक वर्मा ने 29 गेंदों में 41 रन की पारी खेली. इसके बाद टीम डेविड और कैमरून ग्रीन की जोड़ी ने MI की नैया पार लगाईं.

इसके अलावा आपको बता दे की इस मैच में इशान किशन और सूर्यकुमार यादव एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. जहाँ एक तरफ इशान किशन 31 रन बना सके तो वही सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक का शिकार हुए.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news