Advertisements
Advertisements

इस बार वनडे वर्ल्डकप 2023 का आगाज भारत में होना है, सभी क्रिकेट प्रेमी इसके लिए काफी उत्साहित है और इसका बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है. इसी बीच टीम इंडिया को दो बार वर्ल्डकप का खिताब जीताने वाले दिग्गज आलराउंडर युवराज सिंह ने इस वर्ल्डकप को लेकर बड़ा ब्यान दिया है, जिसमे उन्होंने भविष्यवाणी की है की इस बार टीम इंडिया वर्ल्डकप जीत रही है या नहीं. तो चलिए जानते है विस्तार से युवराज सिंह ने अपने इस ब्यान में क्या कहा है-

सबसे पहले आपको बता दे की आखरी बार भारत में वनडे वर्ल्डकप का आयोजन साल 2011 में हुआ हुआ था और उसे भारतीय टीम ने जीता था. ये वर्ल्डकप भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. वही, अब करीब 12 साल बाद वर्ल्डकप का आयोजन भारत में होगा और इस बार टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा होंगे. इसकी तैयारी भी काफी जोरशोर से चल रही है. जहाँ एक तरफ BCCI ने वर्ल्डकप का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है तो वही स्टेडियम को रेनोवेशन का काम भी चल रहा है.

Advertisements

मिडिल ऑर्डर में है बहुत समस्या:-

इसी सब के बीच युवराज सिंह ने एक YouTube चैनल पर इस बार भारत वर्ल्डकप जीतेगा या नहीं के सवाल पर कहा की मैं ईमानदारी से कहू तो मैं स्योर नहीं हु की इस बार भारत वर्ल्डकप जीत रही है या नहीं. मगर एक देशभक्त होने के नाते मैं कहूँगा की इस बार भारत ही वर्ल्डकप जीतेगा. मैं देखता हु की टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में चोटों को लेकर बहुत समस्या है.

इसके बाद जब युवराज सिंह से पिछले दस सालो में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर पूछा गया तब उन्होंने कहा, भारत को वर्ल्डकप ना जीतते हुए देखकर काफी निराशा है. लेकिन ऐसा नहीं है. युवराज सिंह ने कहा की हमारे पास एक समझदार कप्तान रोहित शर्मा हैं. उन्हें अपना संयोजन सही करना चाहिए. हमें तैयार होने के लिए कुछ खेलों की आवश्यकता है. 15 में से एक टीम चुनने के लिए हमारे पास कम से कम 20 खिलाड़ियों का एक पूल होना चाहिए.

Advertisements

ऋषभ पन्त के बारे में कही ये महत्वपूर्ण बात:-

इसके आगे युवराज सिंह ने टॉप आर्डर के बारे में कहा, शीर्ष क्रम ठीक है लेकिन मध्य क्रम को ठीक करने की जरूरत है, नबर 4 और 5 बहुत महत्वपूर्ण हैं. यदि ऋषभ पंत IPL में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी चौथे नंबर पर आना चाहिए. चौथे नंबर का बल्लेबाज तेजतर्रार रन बनाने वाला नहीं हो सकता. उसे ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो दबाव झेल सके.

Share.

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

google news