एक वक्त तक महिला क्रिकेट की इतनी तवज्जो नहीं दी जाती थी जीतनी पुरुष क्रिकेट को दी जाती है, लेकिन अब पिछले कुछ साल से महिला क्रिकेट भी अपनी एक अलग पहचान बना रहा है. वही, अब BCCI इस साल WPL यानी वीमेन प्रीमयर लीग कराने जा रहा है, इसकी काफी तैयारी हो चुकी है. इसी के साथ महिला क्रिकेट की चर्चा भी तेज हो गई है, अब जब महिला क्रिकेट की चर्चा तेज हो गई है तो महिला क्रिकेट खिलाड़ी भी ट्रोलर्स  के निशाने पर आनी शुरू हो गई है.

इस समय कुछ ट्रोलर्स भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर को ट्रोल कर रहे है. इसकी वजह पूजा वस्त्राकर की लाइफ स्टाइल है. पूजा वस्त्राकर का स्टाइल देखकर कुछ यूजर्स को शक है की वो महिला नहीं हो सकती! जी हां, दरअसल आपको बता दे की पूजा वस्त्राकर ने हाल ही में अपनी कार के साथ सिंपल लुक में बॉय कट हेयर में अपनी एक तस्वीर शेयर की थी. अब जहाँ इस तस्वीर को फैंस काफी पंसद कर रहे है तो कुछ लोग पूजा को ट्रोल कर रहे है.

बॉयज को खेलने की अनुमति है?

एक यूजर ने पूजा वस्त्राकर को ट्रोल करते हुए लिखा, क्या महिला टीम में बॉयज को खेलने की अनुमति है . तो वही एक यूजर ने पूजा को भैया बोला और कहा भैया आपकी शादी हो गई. मतलब कई यूजर को पूजा का लड़को वाला लाइफ स्टाइल बिलकुल भी नहीं पच रहा है. एक यूजर ने तो ये भी लिख दिया की- ICC को जांच करनी चाहिए की पूजा वस्त्राकर पुरुष तो नहीं? कभी वो महिला टीम में शामिल होने के लिए झूठ बोल रही हो? 

यूजर ने आगे लिखा की- कई ईरानी फुटबॉल टीम के खिलाड़ी भी खुद को महिला बताकर खेल चुके है लेकिन वास्मेंतव में वो पुरुष थे, हो सकता है की पूजा स्टेरॉयड या टेस्टोस्टेरोन की खुराक ले रही हो ताकि मर्दाना दिख सकें. ये इसे डोपिंग मानी जाती है यदि ये गलत पाया गया तो उसे जेल में डालो.

टीम इण्डिया में पूजा का रिकॉर्ड:-

बता दे की WPL के ऑक्शन में पूजा वस्त्राकर को मुंबई इंडियन टीम ने 1.9 करोड़ में खरीदा है और अब ये WPL में अपना तहलका मचाने के लिए तैयार है. वही, बता दे पूजा वस्त्राकर अभी तक भारत के लिए 26 वनडे और 46 टी -20 मैच खेल चुकी है जिनमे इन्होने 463 और 259 रन बनाये है, इसके अलावा 20 और 30 विकेट भी अपने नाम किये है. इतना ही नहीं पूजा भारत के लिए 2 टेस्ट मैच भी खेल चुकी है जिनमे इन्होने 37 रन और 5 विकेट अपने नाम किये है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news