Google पर Indian Cricket Team Captain सर्च करने पर हार्दिक-रोहित का ही नाम क्यों? हरमनप्रीत का क्यों नहीं? युवराज सिंह ने चलाई खास मुहिम, रैना भी आये साथ

एक वक्त तक महिला क्रिकेट को इतनी तवज्जो नहीं दी जाती थी जीतनी पुरुष क्रिकेट को दी जाती है. लेकिन अब पिछले कुछ सालो से महिला क्रिकेट ने भी अपनी एक ख़ास पहचान ली है. वही, बात करे भारतीय महिला क्रिकेट की तो भारतीय महिला क्रिकेट भी अब काफी आगे बढ़ चूका है. अब जहाँ पिछले साल भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ओलिंपिक गेम में सिल्वर मेडल जीता, उसके बाद महिला एशिया कप का खिताब भी अपने जीता.

इतना ही नहीं नए साल 2023 की शरुआत में भारतीय महिला अंडर 19 क्रिक्केट टीम ने वर्ल्डकप को भी अपने नाम किया. इसी के साथ अब ICC महिला टी-20 वर्ल्डकप में भी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर चुकी है. इस सबके अलावा हरमनप्रीत कौर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 150 मैच खेलने वाली भारत की पहली और एकमात्र खिलाडी भी बन चुकी है. इस सबके बावजूद भी हरमनप्रीत कौर को वो सम्मान नहीं मिल रहा है जोकि उन्हें मिलना चाहिए था.

इसी को देखते हुए अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने हरमनप्रीत कौर को सम्मान दिलवाने के लिए एक ख़ास मुहीम चलाई है. जिसमे सुरेश रैना ने भी उनका साथ दिया और अब और भी लोग सामने आ रहे है. चलिए जानते है इसके बारे में..

बता दे की युवराज सिंह ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट किया इसमें इन्होने एक विडियो पोस्ट करते हुए लिखा- यदि हमने ये प्रॉब्लम तैयार की है, तो हमारे पास इसको ठीक करने की पॉवर भी है. इसी के साथ युवराज सिंह ने सभी से रिक्वेस्ट की है की महिला क्रिकेट के लिए  #IndianCricketTeamCaptainHarmanpreetKaur tag का इस्तेमाल कर #Twitter #Quora #LinkedIn and #Reddit पर पोस्ट करे.

इसके साथ विडियो में दिखाया गया है की Indian Cricket Team Captain सर्च करने पर केवल रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या का नाम समाने आता है. हरमनप्रीत कौर का नहीं.. अब इस कैम्पन में सुरेश रैना भी जुड़ गये है. उन्होंने भी सभी लोगो से इस कैम्पन से जुड़ने की बात कही है.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.