स्लो पारी, खुद के बर्थडे पर खुद को गिफ्ट, 49 शतक जड़ने के लिए कोहली ने पार की सभी हद्दे, ऐसा करने वाले दुनिया के छठे और दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने! रिएक्शन वायरल

ICC Cricket World Cup 2023: 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला कोलकाता की ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है भारतीय टीम की विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली के लिए आज अति महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि आज के ही दिन विराट कोहली का जन्म हुआ था और अपने जन्मदिन पर विराट कोहली ने बहुत बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। अपनी पारी का 43 वां रन बनाते ही विराट कोहली रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, शिवनारायण चंद्रपाल और डेविड वार्नर के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी फॉर्मेट में 3000 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं इसके अलावा विराट कोहली पहली बार वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं।

अफ्रीका के खिलाफ कोहली(Virat Kohli) ने बनाए 3000 से ज्यादा रन

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का आज जन्मदिन था और अपने जन्मदिन पर कोलकाता की ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में विराट कोहली ने नया कीर्तिमान रच दिया है इन्होंने 121 गेंद में 101 रन का जबरदस्त पारी खेल है और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को छू लिया है।

विराट कोहली महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3000 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए हैं वही दुनिया के छठे बल्लेबाज की भी उपाधि धारण कर ली है। इस मामले में विराट कोहली दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

कई दिग्गज के रिकॉर्ड को विराट(Virat Kohli) ने किया ध्वस्त

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली अपनी पारी का 43वां रन बनाते हैं नया कृति मंद रच दिया है कुल मिलाकर इन्होंने रिकी पोंटिंग सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, शिवनारायण चंद्रपाल, और डेविड वार्नर के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी फॉर्मेट में 3000 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज की रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

इतना ही नहीं विराट कोहली ने अपने जन्मदिन पर कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं इन्होंने क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के ओडीआई में 49 शतक का रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 में 500 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी हासिल किया है इन्होंने पहली बार वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन बनाया है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport